ताज़ा खबर
 

कोच अनिल कुंबले के बिना ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हुई विराट कोहली की टीम

बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति (सीओए) ने साफ किया है कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम इंडिया के कोच पद पर बने रहेंगे।
दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और एक टी20 मैच खेला जाएगा। (Photo Courtesy: BCCI)

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के हाथों फाइनल मैच हारने के बाद स्वदेश लौटी टीम इंडिया बुधवार को अपने अगले दौरे के लिए वेस्टइंडीज रवाना हो गई है। सबसे चौंकाने वाली बात ये सामने आ रही है कि टीम के साथ कोच अनिल कुंबले नहीं गए हैं। हालांकि अनिल कुंबले ने इसके पीछे एक जरूरी मीटिंग का हवाला दिया है मगर सूत्रों के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी हारने के बाद कुंबले और विराट कोहली के बीच विवाद फिर से बढ़ गया है।

बता दें कि कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका कॉन्ट्रैक्ट बरकरार रखा गया था लेकिन कप्तान विराट ने फाइनल से एक दिन पहले क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के समक्ष कुंबले को लेकर खुलकर आपत्ति जताई थी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने साफ किया है कि अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी टीम इंडिया के कोच पद पर बने रहेंगे। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि कुंबले का कार्यकाल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा। टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 23 जून से शुरू हो रहा है, जहां भारत को पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलना है।

India-Tour-of-West-Indies-2017 दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और एक टी20 मैच खेला जाएगा।

कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई ने भी कहा था कि अभी टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में और समय लगेगा और इसलिए फिलहाल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे। फिलहाल टीम इंडिया के कोच पद के लिए जिन्होंने आवेदन किया है, उसमें वीरेंद्र सहवाग, टॉम मू़डी, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, रिचर्ड पेबस और मौजूदा कोच अनिल कुंबले का नाम शामिल है। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे समेत एक टी20 मैच खेलेगा। टीम की कप्तानी विराट कोहली के ही हाथों में है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी भी टीम का मार्गदर्शन करेंगे। भारत पहला वनडे 23 जून, जबकि आखिरी 6 जुलाई को खेलेगा वहीं उसका इकलौता टी20 मैच 9 जुलाई को होगा।

Team-India भारत की ओर से वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली टीम।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule