ताज़ा खबर
 

Pak में कोहली के फैंस को महंगा पड़ सकता उनके प्रति प्यार जताना, हो सकती है 10 साल की जेल

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के एक पाकिस्तानी प्रशंसक को इस क्रिकेटर के प्रति अपना प्यार जताने के लिए पंजाब प्रांत स्थित अपने घर पर तिरंगा लहराने के कारण दस साल तक जेल की सजा हो सकती है।

Author लाहौर | January 29, 2016 12:19 AM
कोहली के प्रशंसक को तिरंगा फहराने पर मिल सकती है दस साल की सजा

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के एक पाकिस्तानी प्रशंसक को इस क्रिकेटर के प्रति अपना प्यार जताने के लिए पंजाब प्रांत स्थित अपने घर पर तिरंगा लहराने के कारण दस साल तक जेल की सजा हो सकती है। पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उतर दराज पेशे से दर्जी है और उसे बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

दराज को 26 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जब भारत ने आस्ट्रेलिया को एक टी20 मैच में हराया था। कोहली ने उस मैच में 90 रन बनाए थे। पुलिस ने शिकायत मिलने पर दराज को उसके घर से गिरफ्तार किया जिसने छत पर तिरंगा लहराया था। पुलिस ने पाकिस्तान पेनल कोड की धारा 123 ए और 16 के तहत उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

धारा 123 ए देश की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई के लिए लगाई जाती है जिसमें 10 साल की जेल या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। दराज ने जज से कहा कि उसने कोहली के प्रति अपना प्यार जताने के लिए ऐसा किया।

इससे पहले उसने पत्रकारों से कहा था, ‘मैं विराट कोहली का बड़ा मुरीद हूं। मैं कोहली के लिए भारतीय टीम का समर्थन करता हूं। मैंने कोहली के प्रति प्यार जताने के लिए अपने घर पर तिरंगा लहराया।’ उसने कहा कि उसने कोई अपराध नहीं किया है और अधिकारियों से कहा कि उसे एक भारतीय क्रिकेटर का प्रशंसक समझकर माफ कर देना चाहिए। म

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App