ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: फाइनल मुकाबले से पहले विराट कोहली ने पाकिस्तानी टीम के लिए कह दी यह बड़ी बात

भारत का फाइनल में मुकाबला पाकिस्तान से लंदन के ओवल मैदान पर होगा। बांग्लादेश को भारत ने 9 विकेट से मात दी थी।

सिर्फ 24 पारियों में विराट कोहली ने 12 बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। सचिन तेंडुलकर ने कैरेबियाई देश के खिलाफ 15 बार एेसा किया है।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश को शिकस्त देकर अब भारत फाइनल में पहुंच चुका है। 9 विकेट से जीतने के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं। 18 जून को उसकी भिड़ंत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से लंदन के ओवल मैदान पर होगी। लेकिन कप्तान कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी रणनीति तय कर ली है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली एक तरफ जहां पाकिस्तान के प्रदर्शन से प्रभावित हैं, वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि उनकी टीम फाइनल मुकाबले को लेकर बेहद सजग है। रविवार को होने वाले हाई वोल्टेज मैच पर कोहली ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हम वही करेंगे, जो हम अब तक करते आए हैं। हम वैसा ही खेलेंगे। हम जानते हैं कि उनकी ताकत और कमजोरियां क्या हैं। हमें उसके मुताबिक ही रणनीति बनानी होगी, लेकिन मुझे नहीं पता कि बतौर टीम हमें कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

कोहली ने कहा, उस दिन (फाइनल) अपनी क्षमता और काबिलियत पर हमें फोकस करना होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर भारत ने पाकिस्तान को संदेश दिया था तो कोहली ने कहा कि इस खेल में किसी तरह का बयान नहीं दिया गया। कोहली ने कहा, जिस दिन आप खेलते हैं, अगर आप मानसिक तौर पर फिट नहीं है, तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने 100 बनाए हैं, या बड़ी जीत हासिल की है।

देखें विराट की शानदार पारी:

क्या पाकिस्तान भारत के प्रदर्शन से परेशान होगा? इसके जवाब में कोहली ने कहा, किसी दिन आप जीरो पर आउट होते हैं, लेकिन मैच जीत जाते हैं। यह खेल इसी तरह चलता है। यही इसकी खूबसूरती है। कोई भी पहले से विजेता नहीं होता। आप इस खेल में कोई भी अनुमान नहीं लगा सकते हैं। हमने कई हैरान करने वाले नतीजे देखे हैं। कोहली ने कहा, मैं सिर्फ फाइनल को इन्जॉय करना चाहता हूं, क्योंकि हम वहां पहुंचने के लायक हैं। लेकिन साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि उनकी टीम किसी भी चीज को हलके में नहीं लेती। पाकिस्तानी टीम के प्रदर्शन पर कोहली ने कहा, मैं उनसे प्रभावित हूं। उन्होंने शानदार वापसी की। अगर आपको फाइनल में पहुंचना है, तो आपको शानदार क्रिकेट खेलनी पड़ेगी। उन्होंने एेसी टीमों को हराया, जो काफी मजबूत थीं।

देखिए बांग्लादेश से मैच जीतने पर क्या बोले कोहली:

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App