ताज़ा खबर
 

IPL-9 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को ओरेंज और भुवनेश्वर कुमार को मिली पर्पल कैप

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने रिकार्ड 973 रन बनाकर आईपीएल नौ में ओरेंज कैप हासिल की जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर्पल कैप हासिल करने में सफल रहे।

Author बेंगलुरू | May 30, 2016 12:54 AM
रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के कप्तान विराट कोहली बल्ला दिखाते हुए। (PTI Photo by Shailendra Bhojak)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने रिकार्ड 973 रन बनाकर आईपीएल नौ में ओरेंज कैप हासिल की जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर्पल कैप हासिल करने में सफल रहे। कोहली 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन पहली बार उन्हें किसी एक टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने के लिये ‘ओरेंज कैप’ दी गई है। वह हालांकि एक सत्र में 1000 रन बनाने का अनोखा रिकार्ड पूरा करने से चूक गये लेकिन उन्होंने शुरू से लेकर आखिर तक लाजवाब बल्लेबाजी की।

कोहली 16 पारियों में चार शतक और सात अर्धशतक भी लगाये। उनका औसत 81.08 जबकि स्ट्राइक रेट 152.03 रहा। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर 17 मैचों में 848 रन बनाकर दूसरे जबकि कोहली के साथी एबी डिविलियर्स 16 मैचों में 687 रन बनाकर तीसरे स्थान पर रहे। गेंदबाजों में सर्वाधिक विकेट भुवनेश्वर ने लिये। उन्होंने 17 मैचों में 23 विकेट हासिल किये और इसलिए उन्हें ‘पर्पल कैप’ मिली जो एक सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को दी जाती है। आरसीबी के यजुवेंद्र चहल (21 विकेट) दूसरे और शेन वाटसन (20 विकेट) तीसरे स्थान पर रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App