ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली और युवराज सिंह के इस ‘खास’ रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट कोहली, सचिन से अब भी पीछे

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: इस सीरीज में अगर विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो विराट ने पहली पारी में 140 तो दूसरी पारी में 157 रनों की पारी खेली थी, जबकि तीसरे मुकाबले में उनके बल्ले से 107 रनों की पारी देखने को मिली थी।

भारत बनाम वेस्टइंडीज। (Photo Courtesy: PTI/AP)

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड से एक बेहद करीबी रिश्ता है। मौजूदा समय के सबसे शानदार खिलाड़ी विराट कोहली जब भी मैदान में उतरते हैं कोई न कोई कीर्तिमान जरूर रच देते हैं। वेस्टइंडीज के साथ खेली गई 5 वनडे मुकाबलों की सीरीज में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां कप्तान कोहली का बल्ला अपने पूरे ऊफान पर था, जिसकी बदौलत उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से भी नवाजा गया। विराट का वनडे क्रिकेट में यह सातवां मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड है। इसके साथ उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और युवराज सिंह की बराबरी कर ली है, जिन्होंने सात-सात बार यह मुकाम हासिल किया है।
इस सीरीज में अगर विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो विराट ने पहली पारी में 140 तो दूसरी पारी में 157 रनों की पारी खेली थी, जबकि तीसरे मुकाबले में उनके बल्ले से 107 रनों की पारी देखने को मिली थी। हालांकि चौथे वनडे मुकाबले में उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा और वो 16 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन अंतिम मुकाबले में एक बार फिर कोहली के बल्ला जलवे बिखेर रहा था और उन्होंने 33 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 9 विकेट से जीत दिलाई।

वहीं अगर मैन ऑफ द अवार्ड की बात करें तो विराट से आगे अब सचिन तेंदुलकर (15), सनथ जयसूर्या (11) और शेन पोलॉक (9) अवार्ड के साथ उनसे आगे हैं। वहीं, जिस हिसाब से कोहली का बल्ला चल रहा है उससे तो यही लगता है कि कोहली से ये रिकॉर्ड भी ज्यादा दिन दूर नहीं रहने वाला है। बता दें कि भारत को 4 नवंबर से मेहमान टीम विंडीज के साथ तीम मुकाबलों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App