ताज़ा खबर
 

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते हैं विराट : ट्रेनर

बसु ने कहा कि विराट ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का फैसला किया है। उनके सामने कई रोल माडल हैं और वह प्रतिस्पर्धा से घबराता नहीं है।

नई दिल्ली | June 15, 2016 7:00 AM
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली। (फाइल फोटो)

विराट कोहली भारत के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं लेकिन भारत और आरसीबी के फिटनेस कोच शंकर बसु के अनुसार यह चैंपियन बल्लेबाज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता है। कोहली ने अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और इसका नतीजा उनके मौजूदा फार्म में परिलक्षित होता है।

बसु ने कहा कि विराट ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का फैसला किया है। उनके सामने कई रोल माडल हैं और वह प्रतिस्पर्धा से घबराता नहीं है। वह इसका डटकर सामना करता है। उन्होंने कहा कि कई खिलाड़ी कहेंगे कि वे खुशकिस्मत हैंं कि उन्हें अच्छा कोच मिला लेकिन मैं कहूंगा कि मैं भाग्यशाली हूं कि विराट जैसा खिलाड़ी मिला। मैं आठ साल से आइपीएल के जरिये उनके साथ काम कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि विराट ने अपनी लाइफस्टाइल में काफी बदलाव किए हैं। मैं सिर्फ जरिया था। मैंने उसे सिर्फ फिटनेस हासिल करने की तकनीक बताई। भारतीय टीम से जुड़ने के बाद उसके साथ ज्यादा समय बिता सका हूं। उसने 90 प्रतिशत काम किया और मैने सिर्फ फिनिशिंग टच दिया। उन्होंने कहा कि वे खुद बहुत मेहनत करते हैं और अपने सपने को साकार करने के लिए दिन रात लगे हुए हैं।

Next Stories
1 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले भी मुख्य कोच बनने की दौड़ में
2 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने की बॉलर्स की तारीफ, कहा- हमारे गेंदबाजों ने उन्हें रोकने में अच्छा काम किया
3 क्रिस गेल का अपनी किताब में खुलासा- विजय माल्या के गोवा वाले बंगले में 5 दिन ‘राजा की तरह’ रहा
ये पढ़ा क्या ?
X