ताज़ा खबर
 

विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह शख्स, पाकिस्तान सुपर लीग में खेलती है इसकी टीम

बीसीसीआई ने आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगाया हुआ है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी की काबिलियत का लोहा बड़े-बड़े खिलाड़ी भी मानते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि अगर कोहली किसी भी टीम के लिए खेलेंगे तो, वह उसके लिए बेहद कीमती होंगे। फैन्स इस बात से भी वाकिफ होंगे कि बीसीसीआई ने आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने पर बैन लगाया हुआ है। लेकिन यह जानते हुए भी पाकिस्तान सुपर लीग में टीम लाहौर कलंदर्स और आगामी टी20 ग्लोबल लीग में डरबन कलंदर्स के मालिक फवाद राणा विराट कोहली को अपनी टीम में चाहते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में राणा ने ख्वाहिश जताई है कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत दे तो वह भारतीय कप्तान को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर बैन लगाया हुआ है। हालांकि शुरुआती आईपीएल संस्करणों में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया था। फिलहाल भारतीय टीम विराट कोहली की अगुआई में श्रीलंका में है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत टेस्ट और वनडे सीरीज जीत चुका है। अभी दो वनडे और एक टी20 मैच खेला जाना बाकी है। पहले वनडे मैच में विराट ने शिखर धवन से साथ मिलकर 70 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया था। लेकिन अब श्रीलंकाई टीम पर खासा दबाव है, क्योंकि अगर उन्होंने अगले दो वनडे मैच नहीं जीते तो वह खुद-ब-खुद 2019 वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाएगी।

भारतीय कप्तान अब तक 192 वनडे मैचों में 54.55 की औसत से 8346 रन बना चुके हैं, जिसमें 28 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 60 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से 4658 रन, 17 शतक और 15 अर्धशतक निकले हैं। यहां उनका सर्वाधिक स्कोर 235 रन है।

पीएसएल में खेलने वाली लाहौर कलंदर्स के मालिक फवाद राणा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App