ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: सुपर ओवर में विराट कोहली की पसंद थे संजू सैमसन, केएल राहुल की सलाह से कप्तान ने बदली राय

IND vs NZ, Virat Kohli: न्यूजीलैंड को आखिरी दो ओवरों में 11 रन चाहिए थे और उसके सात विकेट बचे हुए थे लेकिन मैच टाई छूट गया और आखिर में सुपर ओवर में भारतीय टीम अव्वल साबित हुई।

विराट कोहली (फोटो सोर्स-twitter)

वेलिंग्टन के मैदान पर खेले गए भारत-न्यूजीलैंड के बीच चौथे टी20 मैच में भी सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला। इस मुकाबले में एक बार फिर टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 4-0 से बढ़त बना ली है। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत की क्रिकेट जगत में खासा तारीफ हो रही है, लेकिन इस शानदार जीत ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एक नई सीख भी दी है। इसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया।

उन्होंने मैच के बाद बताया कि लगातार दो मैचों के सुपरओवरों के चलते उन्हें आखिरी तक शांतचित रहने और मौका मिलने पर वापसी करनी की सीख मिली है। भारतीय कप्तान ने कहा कि लगातार दो सुपर ओवर में जीत दर्ज करने से टीम के जज्बे का पता चलता है।

उन्होंने कहा कि हम इससे अधिक रोमांचक मैचों की उम्मीद नहीं कर सकते। हमने इससे पहले सुपर ओवर नहीं खेले थे और अब हमने दो में जीत दर्ज की। इससे टीम के जज्बे का पता चलता है।

कोहली ने बताया कि शुरू में हम सैमसन और केएल को सुपर ओवर में भेजने की सोच रहे थे, लेकिन तब केएल ने कहा कि मुझे बल्लेबाजी करनी चाहिए। मेरा अनुभव काम आया। इसके अलावा कोहली ने नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की और कहा कि दोनों ने गेंदबाजी में अपना लोहा मनवाया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड को आखिरी दो ओवरों में 11 रन चाहिए थे और उसके सात विकेट बचे हुए थे लेकिन मैच टाई छूट गया और आखिर में सुपर ओवर में भारतीय टीम अव्वल साबित हुई। इस सीरीज का आखिरी मैच 2 जनवरी को खेला जाना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ‘सुपर ओवर मैच’ के हीरो शार्दूल ठाकुर ने खोला नकल बॉल का राज, कहा- अंगुली टेढ़ी करो और घी निकाल लो
2 BCCI सलाहकार समिति में मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल, सीनियर कमेटी के लिए चयन बाकी
3 संजय मांजरेकर ने जसप्रीत बुमराह को दी गेंदबाजी की सलाह, हो गए ट्रोल; फैंस बोले- ‘काहे बेइज्जती करवाते हो अपनी’
यह पढ़ा क्या?
X