ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना करने पर पहली बार बोले इंजमाम, कहा- स्टार है पाकिस्तानी कप्तान

बाबर आजम ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45.12 है। विराट के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है।

बाबर आजम और विराट कोहली पिछली बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के वनडे-टी20 कप्तान बाबर आजम की तुलना पिछले कई सालों से हो रही है। आजम ने पिछले दो सालों में खुद को क्रिकेट जगत में स्थापित किया है। उन्होंने लगातार रन बनाए हैं। इन्हीं कारणों से कोहली से उनकी तुलना पूर्व खिलाड़ी करते हैं। इस लिस्ट में अब पाकिस्तान के दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक का नाम भी जुड़ गया है। इंजमाम ने बाबर का स्टार खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान का भविष्य उज्जवल है।

इंजमाम ने विराट से बाबर की तुलना करने पर कहा, ‘‘आजम का विकास एक स्टार क्रिकेटर के रूप में हुआ है। यह टीम प्रबंधन द्वारा उन पर दिखाए गए विश्वास के कारण हुआ है। बाबर ने शुरू में टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष किया लेकिन हमने कभी भी उनकी क्षमता पर संदेह नहीं किया। इसलिए हम उनके साथ बने रहे और आज देखिए कि वह सभी प्रारूपों में कहां खड़े हैं। कोहली ने बाबर की तुलना में बहुत मैच खेले हैं, लेकिन इस स्तर पर बाबर का रिकॉर्ड भी खराब नहीं है।”

इंजमाम ने आगे कहा, ‘‘बाबर की तुलना हमेशा विराट कोहली से की जाती है लेकिन भारतीय कप्तान ने अधिक क्रिकेट खेली है। यदि आप बाबर के आंकड़ों और प्रदर्शनों को देखते हैं तो उसने बिल्कुल भी बुरा नहीं किया है।’’ इंजमाम ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भविष्य का स्टार बताया। इससे पहले बाबर ने विराट से अपनी तुलना पर कहा था कि यह गलत है। वे भारतीय कप्तान से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए। कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के जबर्दस्त रिकार्ड के करीब पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है। भारतीय कप्तान के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है। बाबर ने कहा था,‘‘मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी । कोहली या किसी अन्य भारतीय से मेरी तुलना क्यों।’’ बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से अधिक है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45.12 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली ने शेयर किया ‘पावर स्नैच’ का VIDEO, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने हल्का वजन उठाने का लगाया आरोप
2 भारतीय ओपनर ने विराट कोहली को बताया वनडे-टी20 का बेस्ट क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का नहीं लिया नाम
3 दो साल डेट करने के बाद मोहम्मद शमी ने हसीन जहां से किया था निकाह, एक घटना से हेट स्टोरी में बदल गई लव स्टोरी
ये पढ़ा क्या?
X