ताज़ा खबर
 

ICC Test Rankings: विराट कोहली शीर्ष पर काबिज, पुजारा और बुमराह ने मचाया धमाल

केन विलियम्सन के नाम भी एक उपलब्धि जुड़ी है और वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 का आंकड़ा छूने वाले न्यूजीलैंड के पहले और क्रिकेट जगत के 32वें खिलाड़ी बने हैं। इस उछाल के साथ ही विलियम्सन अब इस रैंकिग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

ICC Test Rankings, cheteshwar pujara, virat kohli, jasprit bumrah टीम इंडिया ( फोटो साभार-REUTERS)

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रनों की धमाकेदार जीत के साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जलवा आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में भी देखने को मिल रहा है। 11 दिंसबर को आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर काबिज हैं जबकि इस मैच के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा ने टॉप-5 में अपनी जगग बना ली है। साथ ही गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में 33वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों की कमाल की इनिंग खेली थी इस पारी की बदौलत उन्होंने जो रूट और वार्नर को पछाड़कर चौथे स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं तीसरे स्थान पर काबिज स्मिथ से पुजारा केवल 55 अंक पीछे हैं और जो रूट पर उन्होंने 39 अंको की बढ़त बना ली है। वहीं दूसरी तरफ बुमराह ने 5 स्थानों की उछाल मारते हुए 33वें स्थान पर आ पहुंचे हैं उन्होंने इस पहले मुकाबले में कुल 6 विकेट चटकाए हैं।

वहीं केन विलियम्सन के नाम भी एक उपलब्धि जुड़ी है और वो बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 का आंकड़ा छूने वाले न्यूजीलैंड के पहले और क्रिकेट जगत के 32वें खिलाड़ी बने हैं। इस उछाल के साथ ही विलियम्सन अब इस रैंकिग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं, विराट कोहली भले ही शीर्ष पर काबिज हों लेकिन पहले टेस्ट में उनके बल्ले से केवल 37 रन बने जिसका नुकसान उन्हें उठाना पड़ा और 15 अंक उन्होंने गंवाए। कोहली के 920 अंक हैं और विलियम्सन उनसे महज 7 अंक पीछे हैं। ऐसे में 14 दिसंबर से शुरू हो रहे इस 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में कप्तान कोहली को धमाल करना होगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट-अनुष्‍का ने तेज गेंदबाजों के लिए छोड़ दी प्‍लेन की सीट, जानिए क्‍यों
2 Ind vs Aus: जीत के बावजूद भड़के हुए थे ईशांत शर्मा, विराट कोहली ने बताई वजह
3 BBL में अब सिक्‍का नहीं बैट उछाल कर होगा टॉस, जानिए क्‍यों
ये पढ़ा क्या?
X