ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 1st Test: हाथ से खून बहने के बावजूद क्रीज पर डटे विराट कोहली, जड़ा पचासा; देखें VIDEO

पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को 100 रन के पार पहुंचाया। नाथन लियोन ने इस जोड़ी को तोड़कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पुजारा को मार्नश लबुशेन के हाथों कैच कराया।

Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: December 17, 2020 4:08 PM
मिशेल स्टार्क की गेंद सीधे विराट कोहली के हाथ पर जाकर लगी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (17 दिसंबर) से शुरू हो गई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके इस निर्णय को ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। टीम इंडिया 50 रन के आंकड़े तक 30 ओवर में पहुंच पाई। पृथ्वी शॉ खाता नहीं खोल सके तो मयंक अग्रवाल 17 रन ही बना सके। विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया। बल्लेबाजी के दौरान उनके हाथ से खून भी बहने लगा था, लेकिन वो क्रीज पर टिके रहे।

मैच में असली लड़ाई दो दिग्गजों- विराट कोहली और मिशेल स्टार्क के बीच हो रही है। 43वें ओवर में कोहली की उंगली में चोट लगने पर चीजें सामने आईं। यह स्टार्क का ओवर था। उनका शॉर्ट बॉल कोहली के दाहिने हाथ से जा लगा। भारतीय कप्तान दर्द में अपना हाथ हिलाते नजर आए। गेंद से उनके हाथ में जोर से चोट लगी थी। कोहली ने अपना ग्लव्स उतारा तो पता चला कि अंगूठे से खून बह रहा था। खेल को रोक दिया गया। टीम इंडिया के फीडियो मैदान पर पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया।

मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ पहले ही ओवर में चलते बने। स्टार्क ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। ऐसा लग रहा था कि अग्रवाल एक बड़ी पारी खेल सकते हैं, लेकिन पैट कमिंस की शानदार गेंद पर वे बोल्ड हो गए। अग्रवाल 40 गेंद पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके बल्ले से दो चौके निकले।

अग्रवाल के बाद पुजारा और कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। पुजारा और कोहली ने मिलकर टीम इंडिया को 100 रन के पार पहुंचाया। नाथन लियोन ने इस जोड़ी को तोड़कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पुजारा को मार्नश लबुशेन के हाथों कैच कराया। पुजारा ने 160 गेंद पर 43 रन बनाए। उनके बल्ले से दो चौके निकले। कोहली 74 रन बनाकर रनआउट हुए।

Next Stories
1 Ind vs Aus 1st Test: शेन वॉर्न ने चेतेश्वर पुजारा पर की नस्लीय टिप्पणी? सोशल मीडिया पर फैंस ने बताया बीमार
2 देश के 6 शहरों में होंगे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मैच, मोटेरा में होंगे नॉकआउट मुकाबले
3 जब महेंद्र सिंह धोनी को गाना पड़ा था ओसामा बिन लादेन के लिए ‘गाना,’ वीरू और भज्जी ने ली थी चुटकी
ये पढ़ा क्या?
X