ताज़ा खबर
 

VIDEO: विराट कोहली ने फैन को गिफ्ट किया पैड, टीम इंडिया ने यूं जीता दर्शकों का दिल

IND VS AUS: इस जीत के साथ टीम इंडिया 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और इसका आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

जीत के बाद फैंस के साथ कप्तान कोहली (फोटो सोर्स -Virushka twitter)

जब भी कोई खिलाड़ी मैदान में उतरता है तो उसको बस एक ही धुन होती है कि अपने प्रदर्शन से अपने देश का मान बढ़ाए और टीम को जीत दिलाए। साथ ही उनके इस सपने को हकीकत और उनके हौसलों को मजबूती देने के लिए भारी संख्या में दर्शक भी अपने इन चहेते खिलाड़ियों के अंदर जोश भरने के लिए स्टेडियम में पहुंचते हैं। उनके हर एक अच्छे प्रदर्शन पर अपने उत्साह से उन्हें और जुनूनी बनाते हैं और पल पल उनका साथ निभाते हैं। दरअसल खेल के मैदान में खिलाड़ियों का जज्बा और फैंस का साथ ही किसी मुकाबले को रोमांचक और दिलचस्प बनाता है। ऐसा ही एक मुकाबला देखने को मिला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी जहां भारत ने 137 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज कर अपने टेस्ट सफर की 15वीं फतेह की।

पराए देश में टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखने के लिए भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम था। वहीं, बॉक्सिंग डे के पहले और मेलबर्न में 37 साल बाद जब विराट सेना ने मैच जीता तो फैंस ने तो खुशी मनाई ही लेकिन टीम इंडिया ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया और उनका कुछ इस अंदाज में शुक्रिया अदा किया।

 

जीत के बाद हर खिलाड़ी जश्न में डूबा नजर आया तो कप्तान कोहली संग अन्य खिलाड़ियों ने स्टेडियम में बैठे अपने प्रशंसकों को हांथ जोड़कर ताली बजाते हुए शुक्रिया अदा किया। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने ग्रुप में फोटोज भी खिंचाई और फैंस को आटोग्राफ भी दिया। हालांकि इस सेलिब्रेशन का सबसे सुखद क्षण उस वक्त आया जब इस मैच में आर्शी शिलर के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी और टीममेट हाथ मिलाते नजर आए। बता दें कि आर्शी की उम्र करीब 7 साल है और इस मुकाबले में वो ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे (औपचारिक रूप से) वो कप्तान टीम पेन के साथ टॉस में भी दिखे थे और मैच के नतीजे के बाद एक कप्तान के साथ विपक्षी टीम से मुखातिब होते हुए भी दिखे।

सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें और वीडियो धमाल मचा रही हैं, और खिलाड़ियों की खेल भावना की जमकर सराहना हो रही है। इस जीत के साथ टीम इंडिया 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और इसका आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App