ताज़ा खबर
 

VIDEO: विराट कोहली का सनसनीखेज खुलासा, टीम में चयन को मांगी गई थी रिश्वत

कोहली ने इस दौरान अपने फेवरेट क्रिकेट शॉट और फेवरेट शतक के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रेतीले तूफान के बीच तेंदुलकर ने जो शतक लगाया था वो माइलस्टोन है। उससे बेहतर कुछ भी नहीं।

विराट कोहली और उनके पिता प्रेम कोहली।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने एक साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट पर आए। इस दौरान कप्तान कोहली ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि स्टेट टीम में उनके चयन के लिए पिता से रिश्वत मांगी गई थी। भारतीय कप्तान ने बताया कि कैसे उनके पिता प्रेम कोहली ने दिल्ली टीम में उनके चयन के लिए रिश्वत देने से इंकार कर दिया था।

विराट ने कहा, ‘-स्टेट क्रिकेट में बहुत सी चीजें होती हैं जो सही नहीं होती हैं। लेफ्ट-राइट करना होता है। वहां लोग कहेंगे कि ये परिस्थिति है और टैलेंट, लेकिन कुछ अलग भी करना होगा। मेरे पिता ने कहा था कि अगर मेरिट पर खेलेगा तो आगे बढ़ेगा। नहीं तो अलग से मैं कोई भी प्रयास नहीं करूंगा। मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि हार्ड वर्क जरूरी है। बोलना बहुत आसान है, लेकिन मेहनत से आगे बढ़ना होता है।’’

कोहली ने इस दौरान अपने फेवरेट क्रिकेट शॉट और फेवरेट शतक के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रेतीले तूफान के बीच तेंदुलकर ने जो शतक लगाया था वो माइलस्टोन है। उससे बेहतर कुछ भी नहीं। वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि वे कौन सा शॉट खेलना चाहते हैं, लेकिन मुश्किल है। इस पर भी कोहली ने तेंदुलकर का ही नाम लिया। सचिन के पैडल स्विप को उन्होंने फेवरेट बताया। कोहली बैकवर्ड पॉइंट पर दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स को बेस्ट फील्डर बताया।

कोहली और छेत्री एक साथ दिल्ली में बढ़े हैं। दोनों ने अपनी जवानी के दिनों को याद किया। उस दौरान कैसे दोनों ट्रेनिंग के लिए जाते थे। छेत्री ने कोहली से पूछा कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) पास था या टिकट नहीं लेना है। बाद में देखा जाएगा अगर पकड़े गए थे। इस पर कोहली ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। हमारा चेहरा ऐसा नहीं था कि कोई हमें सीरियसली लेता। स्टाफ बोलते तो वे पकड़ लेते हैं। उसके लिए भी एक अलग पर्सनालिटी होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डोनाल्ड ट्रंप से पूछा सवाल, खिलाड़ी जब आलोचना करते हैं तो क्या महसूस करते हैं? मिला ये जवाब
2 शोएब अख्तर खाली स्टेडियम में क्रिकेट के खिलाफ, बोले- यह बिना दुल्हन के शादी जैसा
3 मॉडल को बिकिनी में घर बुलाने पर कोरोना पॉजिटिव फुटबॉलर गिरफ्तार, चैट पर भी मांगी थीं अश्लील तस्वीरें
IPL 2020
X