ताज़ा खबर
 

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के रन चेज करने की क्षमता की तारीफ की है। वे कोहली के इस क्षमता से काफी प्रभावित हैं। फेसबुक पर लाइव वीडियो चैट के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने दिसंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बारे में भी बात की। स्मिथ टेस्ट में नंबर एक तो विराट वनडे में नंबर एक बल्लेबाज हैं। दोनों के बीच बेस्ट कौन है, इसे लेकर तुलना होती रहती है।

स्मिथ का मानना है कि कोहली एक क्रिकेटर के रूप में सुधार करने की इच्छा रखते हैं। खेल के लिए उनके जुनून ने भारतीय क्रिकेट को अच्छे के लिए बदल दिया है। स्मिथ ने कहा, ‘‘मैं विराट की बहुत प्रशंसा करता हूं। वे एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। आप उनके रिकॉर्ड को देखिए, अविश्वसनीय हैं। उन्होंने क्रिकेट में भारत के लिए बहुत कुछ किया है। उनके अंदर क्रिकेट के लिए जो जुनून है। समय के साथ उसका शरीर बदला है। वह अब इतने अधिक फिट, मजबूत और ताकतवर हैं। क्रिकेट के लिए बेहतरीन।’’

स्मिथ ने कहा, ‘‘वनडे में रन चेज करते हुए जीत के दौरान उनका औसत देखिए। वे दबाव में शानदार प्रदर्शन करते हैं। धैर्यवान रहते हैं। वह काम को अंजाम देते हैं। यह विरोधी खिलाड़ी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। आपको इस तरह के खिलाड़ी की सराहना करनी होती है।’’ मौजूदा समय के दो धुरंधर खिलाड़ियों के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें


स्मिथ का मानना है कि भारतीय टीम सीरीज में तीनों डिपार्टमेंट (बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग) में हमारे लिए चुनौती पेश करेगी। पिछली बार जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी सीरीज जीतकर आई थी। तब भारत पहली बार वहां सीरीज जीतने में सफल रहा था। उस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे। स्मिथ के मुताबिक, विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी चुनौती पेश करेंगे।

Next Stories
1 ‘विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी तीनों फॉर्मेट में है विस्फोटक,’ बोले सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले विकेटकीपर
2 VIDEO: ‘बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सुनी गालियां, 8 साल में डिसाइड किया था करियर’, नीतीश राणा के पिता का छलका दर्द
3 PUBG Mobile: गेम में ‘जंगल एडवेंचर’ मोड शामिल, जानिए इसके क्या हैं फीचर्स
आज का राशिफल
X