ताज़ा खबर
 

10 से 18 तक गौतम गंभीर की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली

भारतीय टीम के सदस्य विराट कोहली, शिकर धवन और ईशांत शर्मा को शुक्रवार को दिल्ली टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम के सदस्य विराट कोहली, शिखर धवन और ईशांत शर्मा को शुक्रवार को दिल्ली टीम में शामिल किया गया है। तीनों खिलाड़ी उत्तर क्षेत्र विजय हजारे ट्राफी के लिए खेले जाने वाले वनडे मुकाबले में दिल्ली टीम की नुमाइंदगी करेंगे। मुकाबले दस से 18 दिसंबर तक दिल्ली में होंगे। टीम का कप्तान गौतम गंभीर को बनाया गया है। विनय लांबा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने शुक्रवार को रोशनआरा क्लब मैदान पर हुई बैठक में टीम का चयन किया।

अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी वनडे टीम में चुना गया है। दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बयान जारी कर यह जानकारी दी है। तीनों खिलाड़ियों का चयन इसलिए किया गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज फिलहाल खटाई में पड़ती दिख रही है। भारतीय टीम जनवरी में आस्ट्रेलिया के वनडे दौरे पर जाएगी। जिसमें अभी एक महीने का समय है। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज होने पर तीन स्टैंडबाय के नाम का भी एलान किया गया है।

विनय लांबा की अध्यक्षता वाली चयन समिति इस बात का जवाब नहीं दे सकी कि भारत के मौजूदा टैस्ट कप्तान और स्टार वनडे खिलाड़ी विराट कोहली को कप्तान क्यो नहीं बनाया गया। लांबा ने कहा कि हमने पूरे सत्र के लिये गौतम को कप्तान बनाया था चूंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर उपलब्ध नहीं थे। मुझे नहीं लगता कि यदि विराट गौतम की कप्तानी में खेलता है तो यह कोई बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को अभी भी भारतीय खिलाड़ियों से उनकी उपलब्धता के बारे में बात करनी है। लांबा के अलावा चयन समिति के दूसरे सदस्य हरि गिडवानी, राहुल सांघवी, टीम के कोच विजय दहैया, कप्तान गौतम गंभीर और संयोजक भी बैठक में मोजूद थे।

टीम इस प्रकार है : गौतम गंभीर (कप्तान), उन्मुक्त चंद, शिखर धवन, विराट कोहली, नीतिश राणा, मिलिंद कुमार, मनन शर्मा, पवन नेगी, आशीष नेहरा, प्रदीप सांगवान, ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, शिवम शर्मा, राहुल यादव (विकेटकीपर)। स्टैंड बाय : ध्रुव शोरे, वैभव रावल, विकास टोकस। बीएस जोबन को मैनेजर और विजय दहैया को कोच बनाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
2 ठिठुरती ठंड के चलते खुले में सोने वाले बेघरों की मौत को रोकने के लिए आप का ”ऐप”
3 नौकरी दिलाने के बहाने मासूमों से अपराध करवा रही नानी, सुधार गृह से फर्जी कागजों से छुड़ाकर
Padma Awards List
X