ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने यह तस्‍वीर शेयर कर फैंस को दी चुनौती- इसमें मुझे पहचानो

विराट की यह तस्वीर उनके युवा दिनों की है जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इस तस्वीर में विराट ने अपने फैंस को चुनौती दी है की वे उन्हें पहचान कर बताएं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 12, 2017 7:39 PM
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस तस्वीर को शेयर किया और अपने फॉलोवर्स को चुनौती दी कि वे उन्हें इस तस्वीर में पहनान कर बताएं।(Photo: Virat Kohli’s Twitter Handle)

भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में इस समय सबसे चर्चित नाम हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में खाली हुए स्थान को विराट कुछ हद तक भरने में कामयाब हुए हैं। वो इस समय कुछ भी करते हैं तो वह क्रिकेट फैंस के बीच चर्चा का विषय बन जाता है। विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान से बाहर भी काफी सक्रीय रहते हैं। उनकी यह सक्रीयता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आसानी से देखी जा सकती है। विराट कोहली वर्तमान समय में एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाज की दुनिया की किसी भी पिच पर अपनी बल्लेबाजी से बखिया उधेड़ सकते हैं।

विराट कोहली ने अपने प्रशंसकों के लिए सोशल मीडिया ट्विटर पर एक प्रश्न छोड़ा है। दरअसल, उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है और अपने फॉलोवर्स से उस फोटो में खुद को पहचानने के लिए कहा है। विराट ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें लाल टीशर्ट और हॉफ पैंट पहने कुछ युवा खिलाड़ी एक कमरे में जमीन वर बैठे हुए हैं और उन्हें हाथ में माइक पकड़े कोई कुछ समझा रहा है। विराट की यह तस्वीर उनके युवा दिनों की है जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इस तस्वीर में विराट ने अपने फैंस को चुनौती दी है की वे उन्हें पहचान कर बताएं। तस्वीर को ध्यान से देखने पर पता चलता है कि विराट एक कोने में चुपचात बैठे हुए हैं और सामने खड़े व्यक्ति की बात बहुत ध्यान से सुन रहे हैं।

Virah Kohli, Virat Kohli Shares a pic on Twitter, Indian Captain Virat Kohli, Virat Kohli Challenge to his Fan, Virat Kohli Challenged his fans to Recognize Him, Indian ODI Captain Virat Kohli, Virat Kohli and Cricket विराट कोहली ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर अपने फॉलोवर्स से उनको पहचानने के लिए कहा।(Photo: Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी द्वारा वनडे और टी20 टीमों की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप्तान बना दिया गया है। कप्तानी के दबाव के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “मैं इसे तनावपूर्ण नहीं मानता बल्कि यह मजेदार है।” दाएं हाथ के इस शानदार बल्लेबाज ने कहा, “यह काफी विशेष है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी जिंदगी में ऐसा दिन आयेगा. जब मैं टीम में आया था तो मैं हमेशा ही प्रदर्शन करने, ज्यादा मौके हासिल करने, मजबूत कैरियर बनाने और टीम के लिये जीत में योगदान करने के बारे में सोचता था।” जब उनसे पूछा गया कि सभी तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने के बाद के कैसा लग रहा है तो इस स्टार खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह यहां तक पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि सब कुछ भगवान द्वारा ही किया हुआ है। जो कुछ भी आपके साथ होता है, किसी कारण से होता है और आपकी जिंदगी में सही समय पर होता है।” कोहली की कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम ने 2008 में विश्व कप खिताब जीता था। उन्होंने कहा कि जब वह जूनियर स्तर पर खेलते तो टीम की कप्तानी करते थे. उन्होंने कहा, “लेकिन भारत की कप्तानी करना बिलकुल ही अलग तरह की बात है। यह पूरी तरह से ‘हॉट सीट’ है क्योंकि इसके साथ ध्यान, प्रशंसा, आलोचना, सभी चीजें आती हैं।”

भारत के पांच शिर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जानिए मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों की दस ऐसी टिप्पणियां जिन पर पहले भी मच चुका है बवाल
2 IND VS ENG: इंग्लैंड को मिली मज़बूती, टीम से जुड़े जो रूट
3 BAN VS NZ पहला टैस्ट: पहले दिन बारिश का खलल, मोमीनुल-तमीम का पचासा, बांग्लादेश 154/3
जस्‍ट नाउ
X