ताज़ा खबर
 

विराट कोहली समेत सात अन्य खिलाड़ियों को मिला पद्म श्री सम्मान, प्रणब मुखर्जी ने किया सम्मानित

विराट कोहली के अलावा जिन खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार के लिए नामित किया गया था उनमें साक्षी मलिक, पैरालम्पियन मरियाप्पन थंगावेलू और दीपा मलिक, जिम्नास्ट दीपा करमाकर, पी आर श्रीजेश, विकास गौड़ा और शेखर नाईक शामिल हैं।

विराट कोहली को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पद्म श्री से सम्मानित किया।(Photo: BCCI)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में पद्म श्री सम्मान ग्रहण किया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विराट कोहली को भारत का चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया। विराट ​कोहली के लिए कप्तान और खिलाड़ी दोनों के तौर पर 2016-17 का सत्र शानदार रहा। वह महेंद्र सिंह धोनी के बाद आईसीसी की टेस्ट रेंकिंग में भारत को नंबर एक टीम बनाने वाले दूसरे कप्तान बने। विराट कोहली के आलावा सात और स्पोर्ट्समैन को प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया था। विराट कोहली के अलावा जिन खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार के लिए नामित किया गया था उनमें रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक, पैरालम्पियन मरियाप्पन थंगावेलू और दीपा मलिक, जिम्नास्ट दीपा करमाकर, भारतीय हाकी कप्तान पी आर श्रीजेश, चक्काफेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा और दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाईक शामिल हैं।

बीसीसीआई ने विराट कोहली को इस साल 15 जनवारी को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान सौंपी थी। साक्षी मलिक ने महिलाओं की 58 किलो कुश्ती में कांस्य पदक जीता था। थंगावेलू और दीपामलिक ने रियो परालम्पिक में पुरुषों की ऊंचीकूद टी42 और महिलाओं की शाटपुट एफ 53 वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीते थे। दीपा रियो ओलंपिक में महिलाओं की वोल्ट जिम्नास्टिक स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही जबकि श्रीजेश ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान थे। गौड़ा ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 89 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की थी। किसी खिलाड़ी को पद्म भूषण या पद्म विभूषण के लिए नहीं चुना गया था।

वीडियो: ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, कुछ इस तरह मांगी विराट कोहली से माफी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खत्म होगा एक साल का वनवास, IPL के 10वें सीजन में एक बार फिर गूंजेगी क्रिकेट की यह मशहूर आवाज
2 विराट कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं रिद्धिमान साहा
3 आर अश्विन ने ली ब्रैड हॉज की चुटकी, कहा-अब 30 मार्च ‘विश्व माफी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा
ये पढ़ा क्या?
X