ताज़ा खबर
 

रिसर्चः लोकप्रियता के मामले में MS Dhoni से आगे निकले विराट कोहली, रोहित शर्मा सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले तीसरे क्रिकेटर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली मौजूदा समय में वनडे रैंकिंग में नंबर वन और टू के खिलाड़ी हैं। दोनों कमाल के फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं।

एमएस धोनी-विराट कोहली (फोटो सोर्स-twitter)

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की धमक की बात करें तो पूरी दुनिया में इन खिलाड़ियों का लोहा माना जाता है। मैदान पर अपनी प्रतिभा के दम पर इन खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है। जिसके दम पर उनके करोड़ो चाहने वाले हैं। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए तो फैंस घंटों उनका इंतजार करते हैं लेकिन आपको जावकर हैरानी होगी कि आखिर जब बात सबसे ज्यादा सर्च की आती है तो फिर किस खिलाड़ी का जलवा है।

SEMrush study की एक लेटेस्ट रिसर्च की बात करें तो उसके आंकड़े हैरान करने वाले हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें 2015-19 के बीच में पूरी दुनिया में बतौर क्रिकेटर सबसे ज्यादा सर्च किया गया। वहीं, इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है। कोहली इस लिस्ट में टॉप पर है जिन्हें औसत 1.76 मिलियन लोगों ने हर महीने सर्च किया। वहीं, धोनी को औसत रूप से 9.59 लाख लोगों ने हर महीने सर्च किया।

इस लिस्ट में हिटमैन शर्मा रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर है। जिन्हें 7.33 लाख लोगों ने औसत रूप से हर महीने सर्च किया। लेकिन, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बात करें तो वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। इन्हें 4.51 लाख लोगों ने सर्च किया। सचिन ने 2013 में अपने संन्यास की घोषणा की थी।

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली मौजूदा समय में वनडे रैंकिंग में नंबर वन और टू के खिलाड़ी हैं। दोनों कमाल के फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं। अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी विराट-रोहित की साझेदारी के चलते भारत ने यह मुकाबला जीता था। अभी टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों टीमों के बीच 24 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

Next Stories
1 IND vs NZ: इशांत शर्मा को लेकर आई बड़ी अपडेट, फ्रैक्चर नहीं लेकिन टेस्ट सीरीज से बाहर होने का खतरा बरकरार
2 VIDEO: MS Dhoni को रिप्लेस करेगा पहाड़ का यह खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीत के बाद शोएब अख्तर का खुलासा
3 वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा- MS dhoni का भी टाइम हुआ पूरा
ये पढ़ा क्या?
X