ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के इस गेंदबाज के सामने विराट कोहली के छूट जाते पसीने, भारतीय कप्तान ने किया खुलासा

भारतीय कप्तान कोहली इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मुंबई में फिलहाल अपने परिवार के साथ क्वरंटीन में है। पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका उनके साथ है। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लंबे दौरे पर जाने वाली है।

इमरान खान, वसीम अकरम और वकार यूनुस की तिकड़ी अपने समय में कहर बरपाती थी। (फोटो- VIRAT KOHLI Instagram/फाइल)

दुनिया में तेज गेंदबाजी की बात आती है तो क्रिकेट एक्सपर्ट पाकिस्तान का नाम लेते हैं। इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर, आकिब जावेद, मोहम्मद सामी से लेकर मोहम्मद आमिर तक ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है। उनका खौफ पहले के बल्लेबाजों पर ही नहीं बल्कि मौजूदा बल्लेबाजों पर भी हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि वे अगर किसी एक गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहेंगे तो वो वसीम अकरम हैं।

भारतीय कप्तान ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर फैंस के लिए सवाल-जवाब के लिए एक सेशन (question-answer session) रखा था। इस दौरान उन्होंने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए। उनसे एक फैन ने पूछा- वह कौन सा पूर्व तेज गेंदबाज है जो आपको परेशानी में डाल सकता है। भारतीय कप्तान ने इसके जवाब में सिर्फ वसीम अकरम का नाम लिया। कोहली का उनसे खौफ खाना समझ आता है। अकरम स्विंग के सुल्तान कहे जाते थे। उन्होंने अपने समय में अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को छकाया था।

अकरम के करियर की बात करें तो उन्होंने 1985 से 2002 तक पाकिस्तान के लिए 104 टेस्ट मैच खेले थे। इस दौरान इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने 181 पारियों में 414 विकेट लिए थे। मैच में 10 विकेट 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, एक पारी में 5 विकेट 25 बार लिए। अकरम ने सिर्फ टेस्ट में ही नहीं बल्कि वनडे में भी कहर बरपाया था। वे वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। अकरम ने 1984 से 2003 तक 356 मैचों में 502 विकेट लिए थे। उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ एक गेंदबाज ने लिए हैं। श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने 350 मैच में 534 विकेट झटके थे।

भारतीय कप्तान कोहली इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए मुंबई में फिलहाल अपने परिवार के साथ क्वरंटीन में है। पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका उनके साथ है। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लंबे दौरे पर जाने वाली है। वहां टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलना है। यह मैच 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में होगा। उसके बाद भारत को मेजबान इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

Next Stories
1 ‘चैंपियन बनने के बाद शाहरुख खान के साथ 2-3 घंटे किया था डांस’, KKR को ट्रॉफी दिलाने वाले ओपनर का खुलासा
2 शर्टलेस होकर हार्ले डेविडसन चलाते दिखे नवदीप सैनी, लोग बोले- हवाबाजी में नहीं खेलने पर फोकस करो; Video Watch
3 CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पुणे से हुआ प्यार, शहर में खरीदा नया घर; मुंबई भी में तैयार हो रहा है आशियाना
ये पढ़ा क्या?
X