ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: बॉक्सिंग टेस्ट से पहले विराट कोहली ने कहा- मेरे बारे में किसकी क्या राय है, इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता

IND VS AUS: इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कई परिवर्तन किए हैं और केएल राहुल-मुरली विजय को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

ind vs aus, india vs australia, ind vs aus 4th test, sydney test, virat kohli, bcci, kadaknath chickenभारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स-एपी)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले को लेकर दोनों टीमें कड़ी मेहनत कर रही हैं। इस मुकाबले से पहले विराट कोहली ने एक प्रेस वार्ता में अपनी टीम और इस दौरे को लेकर प्रमुखता से अपने विचार रखे। इस दौरान जब कोहली से पूछा गया कि आखिर वो अपनी इमेज को लेकर क्या सोचते हैं तो उन्होंने बेबाकी से अपनी राय रखते हुए कहा कि उनकी नजर अपने खेल को और बेहतर बनाने को लेकर होती है वो चाहते हैं कि वो अच्छा प्रदर्शन करें और अपनी टीम को जीत दिलाएं इसके अलावा उनके बारे में कौन क्या राय रखता है इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है।

कप्तान कोहली ने कहा कि मेरा लक्ष्य होता है कि मैं अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाऊं और अपना स्वाभाविक खेल खेलूं, मेरे बारे में कौन क्या राय रखता है इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता, मैं सभी के विचारों का सम्मान करता हूं और हर इंसान कुछ भी कहने के लिए फ्री है। इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार से यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से पूर्व अपने बल्लेबाजों से अपील की है कि वे अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें और गेंदबाजों का काम आसान करें। उन्होंने कहा कि अगर हम बाद में बल्लेबाजी करते हैं तो बढ़त बनाने या विरोधी टीम के स्कोर के जितना अधिक संभव हो उतना अधिक करीब पहुंचने का प्रयास करते हैं। अगर आप भी बड़ा स्कोर बनाते हो तो फिर यह दूसरी पारी का मुकाबला बन जाता है और अगर आप पहली पारी में अच्छी बढ़त ले लेते हैं तो फिर इसका फायदा उठा सकते हैं।

पर्थ में मिली हार के बाद मानसिक दबाव के सवाल पर कोहली ने कहा कि एक टीम के रूप में मुझे नहीं लगता कि 2-0 से आगे होने, 0-2 से पिछड़ने या 1-1 से बराबर होने का इस पर कोई असर पड़ता है कि अगले दो टेस्ट में क्या होने वाला है ये बात ज्यादा मायने रखती है। गौरतलब हो कि इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कई परिवर्तन किए हैं और केएल राहुल-मुरली विजय को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। ये मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा।

Next Stories
1 जब जीत की जिद ने रिंग में ही ले ली इन रेसलर्स की जान, पढ़ें WWE के दर्दनाक किस्से
2 BBL: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शीन एबॉट ने जड़ा ऐसा छक्का कि स्टेडियम की छत पर गिरी गेंद, देखें VIDEO
3 जब महज 18 गेंदों बाद ही रोकना पड़ गया मैच, दुनिया के सामने शर्मसार हुई थी टीम इंडिया
आज का राशिफल
X