ताज़ा खबर
 

विराट कोहली, रोहित शर्मा से लेकर रविचंद्रन अश्विन तक, बेहद कामयाब हैं इन 6 क्रिकेटरों की पत्नियां

भारत में क्रिकेटरों को काफी सम्मान मिलता है। फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। वे उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानना चाहते हैं। उनकी पत्नियों के प्रोफेशन के बारे में भी जानने की ख्वाहिश रखते हैं।

भारत में क्रिकेटरों को काफी सम्मान मिलता है। फैंस उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। वे उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानना चाहते हैं। उनके परिवार के सदस्य क्या करते हैं, यह भी जानना चाहते हैं। इस लेख के जरिए हम आपको 6 दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियों और उनके प्रोफेशन के बारे में बताएंगे।

अनुष्का शर्मा : भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की प्रसिद्ध एक्ट्रेस हैं। उनका क्लीन स्टेट फिल्मस (Clean Slate Films) नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है। हाल ही में इस प्रोडक्शन हाउस की रिलीज फिल्म ‘पाताललोक’ को लेकर काफी बवाल भी मचा था। अनुष्का ने शाहरुख खान के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से करियर की शुरुआत की थी। वह बैंड बाजा बारात, पीके और सुल्तान समेत बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुकी हैं।


रितिका सजदेह : हिटमैन रोहित शर्मा से शादी से पहले भी रितिका सजदेह के क्रिकेटरों संग बहुत अच्छे रिश्ते थे। रितिका स्पोर्ट्स मैनेजर थीं। उन्होंने चचेरे भाई बंटी सचदेवा के स्वामित्व वाली मैनेजमेंट कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट में काम किया था। उनका परिवार मुख्य रूप से स्पोर्ट्स मैनेजमेंट क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। उनके भाई आईएमजी रिलायंस के लिए काम करते हैं। शादी के बाद से वह रोहित के सभी प्रोफेशनल कॉन्ट्रैक्ट्स मैनेज करती हैं।

 

View this post on Instagram

 

Many many happy returns my love, strength and game changer. Samaira and I are proud to have such a leading light in our lives @ritssajdeh

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on


दीपिका पल्लीकल : भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी करने से पहले ही दीपिका पल्लीकल भारत की नंबर वन महिला स्क्वैश खिलाड़ी थीं। वह PSA रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल होने वाली पहली भारतीय भी हैं। 2018 गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने दो पदक जीते थे। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में कुल 7 पदक जीते हैं। वह अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से भी सम्मानित की जा चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

Happy Women’s Day to all you wonder women out there! I’m so fortunate to always have such an inspiring woman by my side!

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019) on


स्नेहल जाधव : भारत में बहुत कम क्रिकेटर हैं, जिनकी पत्नियां भी उसी पेशे से जुड़ी हैं। इस मामले में केदार जाधव लकी हैं। उनकी पत्नी स्नेहल प्रमोद जाधव प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र और वेस्ट जोन के लिए राज्य स्तर पर खेला है। हालांकि, वह इंटरनेशनल स्तर पर जगह नहीं बना पाईं। वह हैदराबाद और ओडिशा जैसी अन्य राज्य टीमों के लिए भी क्रिकेट खेल चुकी हैं। स्नेहल जाधव ने 37 लिस्ट ए, एक प्रथम श्रेणी और 31 टी20 मैच खेले हैं।

 

View this post on Instagram

 

Happy birthday mahibhai words are not enough to express my love for u wish u all the success and happiness and health in life God bless u always

A post shared by Kedar Jadhav (@kedarjadhavofficial) on


रीवा सोलंकी : भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने रीवा सोलंकी से शादी की है। दोनों की मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। रीवा ने राजकोट स्थित एटमिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। वह पिछले साल भाजपा में शामिल हुई हैं। भाजपा में शामिल होने से एक साल पहले वह गुजरात में करणी सेना की महिला शाखा की प्रमुख के रूप में काम कर चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

Christmas time with home minister in Westminster

A post shared by Ravindra Jadeja (@royalnavghan) on


प्रीति अश्विन : रविचंद्रन अश्विन ने 2011 में प्रीति से शादी की थी। शादी से पहले अश्विन और प्रीति एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे। दोनों ने एक ही इंजीनियरिंग कॉलेज, एसएसएन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई की है। प्रीति ने इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी से बीटेक किया है। अश्विन ने बतौर इंजीनियर कुछ कंपनियों में काम किया है। हालांकि, अब वह हाउसवाइफ हैं और सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रहती हैं।

 

View this post on Instagram

 

Stay safe girls thanks for the help with my packing, it was a gala event @prithinarayanan

A post shared by Stay Indoors India (@rashwin99) on



Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘कुछ शर्म कर लो, थोड़ा सोच लो,’ आकाश चोपड़ा ने लगाई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों को लताड़
2 अजग-गजब टोटके: सेरेना विलियम्स को जूतों में दिखा कामयाबी का राज, बिना अंडरवियर पहन आंद्रे अगासी ने जीते 8 ग्रैंड स्लैम
3 महेंद्र सिंह धोनी का बेटी जीवा के साथ वाला फिर एक VIDEO वायरल, छू लेगा आपका भी दिल
ये पढ़ा क्या...
X