ताज़ा खबर
 

IND vs SA, T-20 Series: कुलदीप-चहल को बाहर रखने के पीछे ये है विराट प्लान, कोहली ने किया खुलासा

IND vs SA: कोहली ने कहा कि विश्वकप 2020 से पहले हमारे पास 30 मुकाबले बचे हैं ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि हम पहले मैच से ही अपनी तैयारियों पर जोर दें।

इस वजह से बाहर रखे गए कुलदीप और चहल

इंडिया-साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज यानी कि 15 सितंबर से होने जा रहा है। ये मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच से पहले कप्तान कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस की और कई सवालों के जवाब दिए। इस बाबत कोहली ने स्पिनर जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को इस सीरीज में बाहर रखने के पीछे के कारणों का भी खुलासा किया।

कप्तान कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी के क्रम में गहराई को बढ़ाने के लिए कुलदीप और चहल को बाहर रखने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसका एक कारण उन खिलाड़ियों को मौका देना भी है जिन्होंने पिछले साल दो साल में आईपीएल और घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में टीम में समायोजन बनाने के लिए ये कदम उठाया गया है। कोहली ने कहा कि दुनिया की हर टीम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत कर रही है तो ऐसे में भला हम क्यों पीछे रहें।

कोहली ने कहा कि विश्वकप 2020 से पहले हमारे पास 30 मुकाबले बचे हैं ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि हम पहले मैच से ही अपनी तैयारियों पर जोर दें। ऐसे में नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिससे वो खुद को साबित कर सकें और ये किसी भी कप्तान और मैनेजमेंट के लिए अच्छा होता है जब वो नए खिलाड़ियों के उत्साह के साथ मैदान में उतरता है।

Next Stories
1 Ashes 2019: हवा में छलांग लगाकर स्टीव स्मिथ ने लपका ऐसा कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज
2 AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के इन दो बल्लेबाजों ने 7 गेंदों पर जड़े 7 छक्के, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
3 VIDEO: रोहित शर्मा को पहली बार देखकर जमीन पर बैठ गए थे विराट कोहली, बल्लेबाजी देख रह गए थे दंग
ये पढ़ा क्या?
X