ताज़ा खबर
 

World Cup 2019: विराट कोहली ने आखिरकार कर दिया खुलासा- क्यों दिया कार्तिक को पंत की जगह मौका

icc world cup, team india, virat kohli, dinesh karthik: टीम के एलान से पहले लगभग ये माना जा रहा था कि पंत को टीम में मौका मिलेगा लेकिन उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है।

world cup, world cup 2019, icc world cup, team india, virat kohli, dinesh karthik,दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत

इंग्लैंड में 30 मई से क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले वर्ल्डकप का आगाज होने जा रहा है। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली हैं और खिलाड़ियों के नाम भी तय कर दिए गए हैं। वहीं, भारतीय टीम की बात करें तो आईपीएल 2019 के बीच में ही टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया था। इसमें सबसे ज्यादा जिस नाम को लेकर चर्चा हुई थी वो था दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर ऋषभ पंत को टीम में मौका न दिया जाना। उनकी जगह टीम में अनुभवी दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था। अब ऐसा क्यों किया गया है इसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी राय स्पष्ट कर दी है।

टीम के एलान से पहले लगभग ये माना जा रहा था कि पंत को टीम में मौका मिलेगा लेकिन कप्तान विराट कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि कार्तिक का अनुभव और दबाव के मौके में उसे झेलने की क्षमता ने उन्हें पंत की जगह टीम में तरजीह दी है। कार्तिक ने भारतीय टीम में 2004 में अपना डेब्यू किया था और भारत के लिए करीब 100 वनडे मैच खेल चुके हैं। बता दें कि 23 मई तक टीम में बदलाव किया जा सकता है, वहीं कई लोगों का मानना है कि भारतीय टीम इस वर्ल्डकप में पंत को जरूर मिस करेगी।

गौरतलब हो कि पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एमएस धोनी का नाम है लेकिन किसी कारणवश अगर वो मैच नहीं खेले तो कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया नें दो बार विश्वविजेता का खिताब अपने नाम किया है। इस बार भी कोहली सेना को इसका प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया इस महासमर में 5 जून को पहली बार दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आखिर क्यों टीम के हर खिलाड़ी से 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भरवाना चाहते थे धोनी, सालों बाद हुआ खुलासा
2 वापसी को बेताब ऋद्धिमान साहा को भारतीय ए टीम में जगह, ऋषभ पंत को भी मिली ये बड़ी जिम्मेदारी
3 अर्जुन तेंदुलकर के शानदार प्रदर्शन से खुश विनोद कांबली, कहा- पहले बाप मैच जीतता था, अब बेटा भी
ये पढ़ा क्या?
X