ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली बोले-MS धोनी के नए ‘अवतार’ के पीछे इस खिलाड़ी का हाथ , हार्दिक पंड्या के लिए कहा…

भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में अॉस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात दी थी।

Author Updated: September 19, 2017 1:47 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि कप्तान विराट कोहली के कारण ही महेंद्र सिंह धोनी का नया ‘अवतार’ देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि 36 वर्षीय धोनी में विराट ने जो विश्वास दिखाया है, यह उसी का नतीजा है। सौरव ने कहा, एमएस धोनी जैसा खिलाड़ी, जिसने 300 वनडे खेले हैं, उन्हें पता होता है कि रन कैसे बनाने हैं। वनडे में 9000 से ज्यादा रन बना चुके धोनी, जब रिटायर होंगे तो काफी रन और बना चुके होंगे। सौरव ने कहा, यह कप्तान का विश्वास है और विराट कोहली को इसका श्रेय मिलना चाहिए, क्योंकि उन्होंने धोनी पर जिम्मेदारी डाली है और उन्हें उनका गेम खेलने की आजादी दी है। इंडिया टुडे से बातचीत में सौरव ने कहा, विश्वास करने से खिलाड़ी बनते और टूटते हैं। चेन्नई वनडे में अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या के 83 रनों की पारी पर उन्होंने कहा, 23 वर्षीय इस खिलाड़ी में उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस की झलक दिखाई देती है। सौरव ने कहा, पंड्या निखरते जा रहे हैं और यही उनकी सबसे अच्छी बात है। आप गेंदबाजी और बल्लेबाजी में उनका विश्वास देख सकते हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा, अगर आप एक क्षेत्र में अच्छा करते हो तो दूसरे में अपने आप अच्छे हो जाते हैं। उन्होंने कहा, वह टीम के लिए बेहद अहम हैं और अगले कुछ वर्षों में वह और भी जिम्मेदारियां लेने को तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा, अगले 15 महीनों में वह द.अफ्रीका, इंग्लैंड और अॉस्ट्रेलिया जाएंगे। एक बार वह उन दौरों से गुजरेंगे तो या वह बहुत अच्छे खिलाड़ी बन जाएंगे या टीम से बाहर हो जाएंगे।

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले वन डे मैच में अॉस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात दी थी। इसी के साथ उसने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (79) और हार्दिक पांड्या 83 की संकटमोचन पारियों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। लेकिन जैसे ही भारत की पारी खत्म हुई बारिश आ गई। इसके थमने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ, जिसमें अॉस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। अॉस्ट्रेलियाई टीम पूरे 21 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 244 रन ठोंक चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी, कई बार बरसा है उनका बल्ला
2 चेन्नई एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार कर रही थी टीम इंडिया, महेंद्र सिंह धोनी फ्लोर पर पसर गए
3 लड़कियां ताकने में तब गुजरा नवजोत सिंह सिद्धू का वक्त, बोले थे- घर वालों को खूब बनाया बेवकूफ