ताज़ा खबर
 

एबी डिविलियर्स को खुद से ज्यादा विराट कोहली पर भरोसा, जानिए क्यों इंजेक्शन से की अपनी तुलना

एक दूसरे से तकनीकें शेयर करने के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि उन्होंने कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक हासिल की।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 1, 2020 1:23 PM
रॉयल चेलैंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली एबी डीविलियर्स को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दे चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रैंचाइजी रॉयल चेलैंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली एबी डीविलियर्स को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दे चुके हैं। हालांकि, मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को मैदान पर खुद से ज्यादा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर भरोसा रहता है।

डिविलियर्स ने आरसीबी में विराट के साथ अपने तालमेल के बारे में बोलते हुए कहा कि विपरीत शैलियों के कारण वे (विराट और डिविलियर्स) एक अच्छा संयोजन बनाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों ने एक-दूसरे से क्या तकनीकें हासिल की हैं।

डिविलियर्स ने बुधवार को क्रिकबज में हर्षा भोगले से बातचीत में कहा, हम विभिन्न गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से थोड़ा पहले अटैक करना पसंद करता हूं। मैं पहली गेंद से खुद को कमजोर दिखाना नहीं चाहता। मैं पहले से एक्टिव रहता हूं। मैं चाहता हूं कि गेंदबाज सोचने लगें कि यदि मैंने 5 ओवर तक बल्लेबाजी कर ली तो उनके लिए परेशानी होगी।

उन्होंने बताया, विराट बहुत ही ज्यादा विश्वसनीय बल्लेबाज हैं। वह ऐसे बैट्समैन हैं, जिन्हें आप 15 ओवर तक बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। मैं एक तरह से बेहतर हूं कि मैं खेल को बहुत तेजी से बदल सकता हूं। एक तरह से इंजेक्शन हूं, जो खेल का रुख मोड़ सकता है। हम दोनों एक साथ एक बेहतर कॉम्बो हैं।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी 20 मुकाबलों में दो बार 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की है। दोनों ने आरसीबी के लिए 69 पारियों में उनकी नौ बार 100+ रन की साझेदारी की है। डिविलियर्स ने बताया कि वे दोनों एक-दूसरे की कंपनी में बल्लेबाजी का आनंद लेते हैं। डिविलियर्स ने इस बारे में भी बात की कि उन्होंने एक-दूसरे से क्या सीखा है।

एक दूसरे से तकनीकें शेयर करने के बारे में डिविलियर्स ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह की पिचें होती हैं, उनके कारण शॉर्ट बॉल्स का उन्हें स्वाभाविक रूप से फायदा मिलता है। इस लेकर उन्होंने कोहली को कुछ इनपुट दिए। वहीं, कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक हासिल की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बैलेन डिऑर की रेस में पिछड़ने के बाद लियोनेल मेसी ने बनाया रिकॉर्ड, 700 गोल करने वाले दूसरे एक्टिव फुटबॉलर बने
2 ‘भारत में क्रीम को फेयर एंड लवली क्यों कहते हैं,’ नस्लभेद पर फिर छलका डैरेन सैमी का दर्द
3 स्पोर्ट्स फेडरेशंस को मान्यता देने का मामला: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा खेल मंत्रालय, खेलों के विकास की दी दलील
IPL 2020
X