ताज़ा खबर
 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने की विराट कोहली की तारीफ, ‘उनसे कभी पंगा मत लेना, इसी में है भलाई’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते हैं। उन्होंने इस लिस्ट में जावेद मियांदाद, विव रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर को रखा। मौजूदा समय में उन्हें कोहली सबसे बेखौफ बल्लेबाज नजर आते हैं।

विराट कोहली 2015 में महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया के कप्तान बने थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ दुनिया के हर देश में होती है। वे जहां भी जाते हैं रनों की बरसात कर देते हैं। मौजूदा समय में कोहली से बेहतर कोई भी बल्लेबाज नहीं हैं। वे सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं अपने आक्रामक स्वभाव के कारण भी जाने जाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ भी उनके आक्रामक अंदाज के फैन हैं। उनका मानना है कि कोहली से पंगा नहीं लेना चाहिए। टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। तब महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे। शुरू के दो टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा और धोनी ने टेस्ट से संन्यास का ऐलान कर दिया। कोहली चौथे टेस्ट में टीम के कप्तान बने थे।

लतीफ ने कहा, ‘‘2014 की उस सीरीज में धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। विराट ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शतक लगाया था। इसके बाद सिडनी में हुए चौथे टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी। उस सीरीज में मिशेल जॉनसन ने कोहली से पंगा लिया था। दोनों के बीच ठीक-ठाक गालियां चल रही थीं। कोहली बिल्कुल भी डिफेंसिव नहीं थे।’’

लतीफ ने आगे कहा, ‘‘कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते हैं। हमारे पास जावेद (मियांदाद) भाई थे, विव रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर। आज की बात करें तो विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं।’’ पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर ने इसके बाद पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का जिक्र किया। उस सीरीज में कोहली ने केसरिक विलियम्स के ‘नोटबुक सेलिब्रेशन’ की नकल उतारी थी। इससे पहले 2017 में विलियम्स ने भारतीय कप्तान को आउट कर ‘नोटबुक सेलिब्रेशन’ वाला इशारा किया था।

विराट ने 86 टेस्ट, 248 वनडे इंटरनेशनल और 82 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 7,240, 11,867 और 2,794 रन बनाए हैं। राशिद लतीफ ने कहा, ‘‘हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ बाएं हाथ के गेंदबाज ने कोहली को कुछ कहा। कोहली ने उस सीरीज में अभी तक ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने धमाका कर दिया। कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिनसे आपको मैच के दौरान नहीं पंगा लेना चाहिए।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना का कहर: चेतेश्वर पुजारा का काउंटी क्लब संग करार रद्द, ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी बांग्लादेश का दौरा
2 Covid-19: भारतीय क्रिकेटर को भारी पड़ा कर्फ्यू में कार पर घूमना; कटा चालान, भरा जुर्माना
3 इंग्लिश अंपायर का बॉल टैम्परिंग कांड पर बड़ा खुलासा, कहा- मैदान पर आपा खो देते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर