ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका को रौंदने के बाद विराट कोहली ने बांधे महेंद्र सिंह धोनी की तारीफों के पुल, बोले-उनके टिप्स अमूल्य हैं

विराट कोहली ने पहले भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ कर चुके हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। अब उसका मुकाबला बांग्लादेश से होगा। लेकिन कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की। दरअसल मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से एक पत्रकार ने पूछा था कि आपने कई बार मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी से फील्ड सेटिंग और अन्य चीजों को लेकर बात की। क्या इस चीज से बतौर कप्तान आपको फायदा हुआ? इस पर कोहली ने कहा कि उनके टिप्स मैच की किसी भी स्थिति में काफी मददगार होते हैं। जैसा कि मैंने पहले भी कहा था कि पिछले मैच में हमने पार्ट टाइम बॉलर्स को आजमाने पर बातचीत की थी और उन्होंने ही कहा इसका जिक्र किया था। कोहली ने कहा, मुझे भी लगा कि उन्हें अजमाया जाना चाहिए क्योंकि हमारे गेंदबाज काफी थक गए थे और पार्ट टाइमर्स के पास खोने के लिए कुछ था नहीं। इस रणनीति से श्रीलंकाई टीम के रन बनाने की गति धीमी हो गई। कोहली ने कहा, द.अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी स्लिप लगाने या वह फील्ड के बारे में क्या सोचने हैं पर मैंने उनसे राय ली थी। कोहली ने कहा कि इतने अहम खिलाड़ी से मैच के किसी भी स्टेज पर टिप्स पाना बहुमूल्य होता है।

यहां देखिए क्या बोले विराट कोहली:

इससे पहले जनवरी में बीसीसीआई.टीवी को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा था, ‘‘वह (धोनी) वो इंसान थे जो शुरू में मेरे मार्गदर्शक थे और जिन्होंने मुझे मौके दिए। उन्होंने मुझे एक क्रिकेटर के रूप में उभरने का पर्याप्त समय दिया और कई बार मुझे टीम से बाहर होने से बचाया।’’ कोहली ने कहा था कप्तान के रूप में धोनी की जगह लेना आसान नहीं होगा। कोहली ने कहा था, ‘‘निश्चित तौर पर उनकी जगह भरना आसान नहीं है। जब आप महेंद्र सिंह धोनी के बारे में सोचते हो तो दिमाग में पहला शब्द कप्तान आता है। आप महेंद्र सिंह धोनी को किसी अन्य तरह से नहीं जोड़ सकते। मेरे लिये वह हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।’’गौरतलब है कि भारत द.अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है। अब उसका मुकाबला बांग्लादेश से 15 जून को होगा।

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App