ताज़ा खबर
 

वीडियो: विराट कोहली ने कहा-मैं क्रिकेट से और ज्यादा दिन दूर नहीं रह सकता, बताया कब करेंगे मैदान पर वापसी

विराट आगे कहते हैं, 'मेरा रिहैब अच्छा जा रहा है। मैं मैदान पर वापसी करने का और इंतजार नहीं कर सकता, मैं जल्द ही वापसी करूंगा। इस दौरान आप लोग आरसीबी को अपना समर्थन देते रहिए।'

Author नई दिल्ली | April 4, 2017 11:15 am
विराट कोहली कंधे की चोट से उबरने के लिए रिहैबिलटेशन प्रोग्राम से गुज़र रहे हैं। उन्होंने जल्द ही मैदान पर लौटने की बात कही है।(Photo: Instagram)

आॅस्ट्रेलिया के साथ हाल ही में समाप्त हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज के रांची में खेले गए तीसरे मुकाबले में चोटिल होने के बाद विराट कोहली आईपीएल के दसवें संस्करण में शुरुआती कुछ हफ्तों तक एक्शन में नहीं नज़र आने वाले हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली रांची टेस्ट मैच के पहले दिन आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब के एक शॉट को बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर रोकने के चक्कर में अपना दाहिना कंधा चोटिल करा बैठे थे और इसके चलते उन्हें धर्मशाला में खेले गए सीरीज के निर्णायक टेस्ट मैच में भी ड्रेसिंग रूम में बैठना पड़ा। जिसके, बाद विराट कोहली की टीम आरसीबी ने बयान जारी कर बताया कि 5 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के दसवें संस्करण के शुरुआती कुछ मुकाबलों में अपनी सेवाएं टीम को नहीं दे पाएंगे, क्योंकि डॉक्टर ने उन्हें अपने कंधे को कुछ दिन आराम देने की सलाह दी है।

आईपीएल दस की शुरुआत 5 अप्रैल से वर्तमान चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और रनर-अप रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबले से होगी। विराट कोहली की अनुपस्थिति में एबी ​डीविलियर्स टीम की कमान संभालेंगे। विराट कोहली ने आईपीएल के 9वें संस्करण में 973 रन बनाए थे। वह फिलहाल रिहैबिलटेशन ट्रेनिंग से गुज़र रहे हैं। शुरुआत में उनकी चोट को नॉर्मल बताया गया था, लेकिन स्कैन में पता चला कि कंधे के पास घुमाव वाले वॉल्व में गहरी चोट लगी है। विराट कोहली के अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक आरसीबी से जड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में विराट कोहली के चोट के बारे में लिखा है, ‘भारतीय कप्तान कंधे की चोट से उबरने के लिए रिहैबिलटेशन प्रोग्राम से गुजर रहे हैं और उनके अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक क्रिकेट मैदान पर लौटने की संभावना है।’ विराट कोहली जिम में पसीना बहा रहे हैं और चोट से जल्द से जल्द उबरने की कोशिश में लगे ​हैं।