ताज़ा खबर
 

महिला फैन ने 2.4 करोड़ रुपए में खरीदी विराट कोहली की पेंटिंग

इस पेंटिग को अभी हाल ही में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी डिनर के दौरान खरीदा गया था। इस पेंटिग को साशा पुरस्कार विजेता और दुनिया के मशहूर पेंटर में शुमार साशा जाफरी ने रुप दिया है।

नीलामी के बाद विराट कोहली ने अपने Instagram पर पेंटिंग की तस्वीर पोस्ट किया है। (File Photo)

भारतीय कप्तान विराट कोहली की पेंटिग को ब्रिटिश भारतीय व्यापारी पूनम गुप्ता ने नीलामी के दौरान खरीद लिया है। विराट कोहली की आईपीएल में दस साल की यात्रा का चित्रण करने वाली पेंटिंग को पूनम गुप्ता ने 2 लाख 90 हजार ब्रिटिश पाउंड यानी 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।

इस पेंटिग को अभी हाल ही में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी डिनर के दौरान खरीदा गया था। इस पेंटिग को साशा पुरस्कार विजेता और दुनिया के मशहूर पेंटर में शुमार साशा जाफरी ने रुप दिया है। इसके साथ ही वे डेविड बैकहम, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह से उनकी चैरिट कार्यों के लिए जुड़े हुए हैं।

नीलामी के बाद विराट कोहली ने अपने Instagram पर पेंटिंग की तस्वीर पोस्ट किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ”लंदन में चैरिटी बॉल के लिए साशा जाफरी द्वारा कला का एक बड़ा टुकड़ा क्या है? इस उत्कृष्ट कला-कृति की सुंदरता के लिए धन्यवाद। इसकी खूबसूरती कई लोगों के जीवन को छू जाएगा #आभारी।”

वहीं स्कॉटलैंड स्थित कंपनी पीजी पेपर्स की सीईओ पूनम गुप्ता ने कहा, ‘मुझे भारतीय क्रिकेटरों की युवा पीढ़ी पसंद है क्योंकि वे जिम्मेदार हैं और मैदान के अंदर और बाहर अंतर पैदा करना चाहते हैं। विराट के चैरिटी कार्य से मैं काफी प्रभावित हूं।”

उन्होंने कहा, ”इस दुनिया में दासता का कोई स्थान नहीं है और हमें खड़े होकर इसका सामना करना चाहिए। मुझे खुशी है कि विराट इस बुराई का सामना कर रहे हैं। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने पसंदीदा कलाकार साशा जाफरी द्वारा बनाई गई पेंटिंग को खरीद रही हूं।”

देखिए वीडियो - अनिल कुंबले को कोच नही बनना देना चाहते थे विराट कोहली- पूर्व बीसीसीआई सचिव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App