ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की नजर भांप लेते हैं MS Dhoni और डिविलियर्स, भारतीय कप्तान ने खोले और भी कई राज

आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल नहीं जीती है। इस सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि टीम टाइटल जीतने की हकदार है। हम तीन बार फाइनल में पहुंचे, लेकिन जीत नहीं सके हैं। हम चैंपियन जरूर बनेंगे।

विराट कोहली ने 2008 में धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के खेल टूर्नामेंट रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। ऐसे में खिलाड़ियों को ब्रेक मिल गया है। वे वीडियो बनाकर, सोशल मीडिया पर फोटो डालकर और इंस्टग्राम पर लाइव होकर फैंस के साथ जुड़ रहे हैं। गुरुवार यानी 2 मार्च को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली का इंटरव्यू लिया। इस दौरान कोहली ने खुलासा किया कि उन्हें किसके साथ बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा पसंद है।

कोहली ने कहा कि उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में उनके साथ एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा पसंद है। ऐसा भारतीय कप्तान ने इसलिए कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के साथ उन्हें दौड़ना आसान लगता है। कोहली ने कहा, ‘‘मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है जो मेरे साथ रन लेने के लिए तेजी से भाग सके। इसलिए भारतीय टीम के लिए जब हम धोनी के साथ खेलते हैं और आईपीएल में जब आरसीबी के लिए डीविलियर्स के साथ खेलते है, तब बल्लेबाजी के दौरान हम बात भी नहीं करते है।’’

टीम इंडिया कप्तान कोहली ने इस बात का भी खुलासा कि उन्होंनें कैसे भारतीय टीम में फील्डिंग की संस्कृति लेकर आए। उन्होंने कहा, ‘‘इस बदलाव का केंद्र होना मेरे लिए किस्मत की बात थी। मैंने देखा कि हममें क्या कमी है और विश्व क्या कर रही है तथा हमें उनसे क्या हासिल करने की जरूरत है। इसलिए मैं भाग्यशाली था कि मुझे इन खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला। ’’भारतीय टीम फील्डिंग में आज दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम मानी जाती है।

आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल नहीं जीती है। इस सवाल पर कोहली ने कहा, ‘‘टीम टाइटल जीतने की हकदार है। हम तीन बार फाइनल में पहुंचे, लेकिन जीत नहीं सके हैं। हमारी टीम के स्टार खिलाड़ियों की बात ज्यादा की जाती है, इससे लोगों की उम्मीदें बढ़ जाती है। इससे ज्यादा दबाव भी बढ़ जाता है। टीम को इसका आनंद लेने की जरूरत है। हम चैंपियन जरूर बनेंगे।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories