ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माइकल क्लार्क के विराट कोहली की चापलूसी वाले आरोप को नकारा, कहा- हमारा काम खेलना, उकसाना नहीं

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन जुबानी जंग के लिए मशहूर हैं। वे हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भी विराट कोहली की चुटकी ले चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 9, 2020 4:37 PM
टिम पेन जुबानी जंग के लिए मशहूर हैं। वे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भी विराट कोहली की चुटकी ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अपने पूर्ववर्ती माइकल क्लार्क के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। ऑस्ट्रेलिया को अपनी अगुआई में वर्ल्ड कप जिताने वाले माइकल क्लार्क ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि आईपीएल में मोटी डील हासिल करने के चक्कर में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट कोहली की चापलूसी में लगे थे।

क्लार्क ने कहा था कि इसी कारण भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में वह आक्रामकता नहीं दिखी, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। वे टीम इंडिया से बहुत डरे हुए थे, क्योंकि उन्हें कुछ महीने बाद भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना था। वहां वे कुछ दिनों में ही लाखों डॉलर कमा सकते थे।

अमेजन डॉक्यूमेंट्री ‘द टेस्ट’ में भी पेन ने अपनी टीम को सलाह दी है कि वे सीरीज के दौरान कोहली के खिलाफ ज्यादा आक्रामकता नहीं दिखाएं। क्लार्क के आरोपों को खारिज करते हुए पेन ने कहा, ‘भारतीय कप्तान को शांत रखने के नीतिगत प्रयासों के अलावा इसका और कोई कारण नहीं था।’

ESPNcricinfo से बातचीत में पेन ने बताया, मुझे कभी नहीं लगा कि हमारे खिलाड़ी विराट की चापलूसी में लगे थे या फिर उन्हें आउट करने की कोशिश नहीं की। मुझे लगता है कि हर किसी के हाथ में गेंद थी या फिर जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो ऑस्ट्रेलिया को जिताने की पूरी कोशिश कर रहे थे।

पेन ने कहा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि कोई उनके (टीम इंडिया) लिए चीजें आसान बना रहा था। हां, हमारे एक चीज जरूर थी। वह यह कि उनके साथ किसी भी तरह उकसाना नहीं चाहते थे, क्योंकि हमें ऐसा ही लगता था। बता दें कि टिम पेन जुबानी जंग के लिए मशहूर हैं। वे हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भी विराट कोहली की चुटकी ले चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी 10% सैलरी कटाने को तैयार, जोश बटलर ने टी-शर्ट बेच जुटाए 60 लाख
2 कोविड-19 ने बढ़ाई भारतीय एथलीटों की मुश्किलें, ओलंपिक क्वालीफिकेशन के नवंबर तक टलने से लगा बड़ा झटका
3 शाहरुख खान की कॉल और ब्रेंडन मैकुलम की सलाह ने बदली इस क्रिकेटर की जिंदगी, केकेआर को बनाया था IPL चैंपियन