ताज़ा खबर
 

‘मुझे लगता था कि दुनिया खत्म हो जाएगी’, विराट कोहली ने मेंटल हेल्थ ब्रेक पर बयां किया अपना दर्द

IND vs BAN, Virat Kohli: विराट ने पत्रकारों से कहा कि आपका भी काम है और मेरा भी काम है। हर इंसान अपने काम पर फोकस करता है, यह पता करना मुश्किल है कि दूसरे इंसान के दिमाग में क्या चल रहा है।

Author Updated: November 13, 2019 5:04 PM
मेंटल हेल्थ ब्रेक पर विराट ने बयां किया दर्द (फोटो सोर्स- twitter)

Virat Kohli Health: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने हाल ही में कुछ वक्त के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इसके बाद से खिलाड़ियों के मानसिक तनाव और समस्याओं को लेकर तमाम तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं। खिलाड़ियों में मानसिक स्वास्थ्य के मसलों को लेकर जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से सवाल किया गया तो इसका जवाब देते हुए रन मशीन अपने बुरे दौर में चले गए जब उन्हें लगता था कि अब सबकुछ खत्म सा हो गया है।

बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज से पहले जब विराट से यह सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी को अपनी बात रखने का कौशल होना चाहिए। मेरी नजर में विराट ने शानदार काम किया है। इस दौरान अपने बुरे दौर को याद करते हुए उन्होंने 2014 के इंग्लैंड दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि मैं भी अपने करियर में ऐसे मोड़ से गुजरा हूं कि मुझे लगा कि दुनिया खत्म हो गई।

विराट ने कहा कि मुझे तब समझ नहीं आता था कि मैं क्या करूं, किससे क्या कहूं। इसके आगे विराट ने पत्रकारों से कहा कि आपका भी काम है और मेरा भी काम है। हर इंसान अपने काम पर फोकस करता है, यह पता करना मुश्किल है कि दूसरे इंसान के दिमाग में क्या चल रहा है। कोहली ने कहा कि इस तरह की चीजों को सकारात्मक रूप में लिया जाना चाहिए। मैक्सवेल ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। ऐसी स्थिति किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकती है। बता दें कि 14 नवंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BCCI ने पोस्ट किया विराट कोहली के नेट सेशन का VIDEO, लोगों ने पूछा- बाकी सब कॉफी लेने गए हैं क्या?
2 विराट कोहली ने माना- डे-नाइट मैच से बढ़ेगी टेस्ट के दर्शकों की संख्या, कहा- पिंक बॉल से खेलने के लिए एक्स्ट्रा कान्सन्ट्रैशन जरूरी
3 दीपक चाहर को लेकर 9 साल पहले हुई थी ‘आकाशवाणी’, चोपड़ा ने कहा था- याद रखना यह नाम
जस्‍ट नाउ
X