ताज़ा खबर
 

IND vs NZ, 3rd T20: एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से 25 रन दूर विराट कोहली, विलियमसन को भी पीछे छोड़ने का मौका

IND vs NZ: इस सीरीज के दोनों शुरुआती मैच आकलैंड में खेले गए थे। इन दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। ऐसे में इस तीसरे मुकाबले में विराट सेना की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ सीरीज अपने नाम करे।

कप्तान कोहली (फोटो सोर्स-twitter)

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच 29 जनवरी को खेला जाना है। इस सीरीज के दोनों शुरुआती मुकाबले में टीम इंडिया ने कमाल प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। इस शानदार जीत के साथ-साथ टीम इंडिया ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। वहीं, कप्तान कोहली की बात करें तो वह जब भी मैदान में उतरते हैं अपने नाम कोई न कोई रिकॉर्ड कर ही लेते हैं। इस तीसरे टी20 मैच में भी विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं।

दरअसल, हैमिल्टन में होने वाले इस मुकाबले में कोहली की नजर धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी। इससे वह केवल 25 रन ही दूर हैं। विराट के खाते में कप्तान के तौर पर अभी 1088 टी20 इंटरनेशनल रन हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 1112 रन बनाए हैं। ऐसे में कप्तान कोहली धोनी से केवल 25 रन पीछे हैं। इस मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियनसन दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने 1148 रन बनाए हैं। वहीं,साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी इस लिस्ट में 1273 रनों के साथ टॉप पर बने हुए हैं।

इसके अलावा टी20 में बतौर कप्तान अर्धशतक जड़ने की बात करें तो विराट कोहली ने अबतक 8 फिफ्टी बतौर कप्तान लगाई है। इस मामले में वह विलियमसन और डुप्लेसी के बराबरी पर हैं। ऐसे में कोहली और केन में आगे निकलने की रेस होगी। बता दें कि इस सीरीज के दोनों शुरुआती मैच आकलैंड में खेले गए थे। इन दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। ऐसे में इस तीसरे मुकाबले में विराट सेना की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ सीरीज अपने नाम करे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs NZ: तीसरे टी20 से पहले ऋषभ पंत और विराट कोहली में हुई ‘जंग’, फिटनेस वीडियो देखकर आप रह जाएंगे हैरान
2 IND vs NZ: LIVE मैच के दौरान अपनी टीम को छोड़ ‘भारत माता की जय’ करने लगा कीवी फैन, VIDEO वायरल
3 ICC T20 World Cup: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का खुलासा, वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट तय कर चुका है टॉप नाम
IPL 2020 LIVE
X