IND vs WI: 19 रन बनाते ही जावेद मियांदाद का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज अपने नाम की है। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेट चढ़ गया था।

मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे विराट कोहली (फोटो सोर्स-bcci twitter)

टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली जब भी मैदान में उतरते हैं कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर ही लेते हैं। वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी कोहली एक विराट रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वो इस कीर्तिमान से केवल 19 रन ही दूर हैं। पोर्ट ऑफ स्पेन में होने वाले इस मैच में कोहली अगर 19 रन बनाते हैं तो वो वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में अभी पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद का नाम पहले नंबर पर है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ मियांदाद ने 64 मैच की 64 पारियों में 33.85 की औसत से 1930 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। मियांदाद ने विंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 1993 में खेला था। दूसरी ओर, भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम फिलहाल 33 पारियों में 70.81 की औसत से 1912 रन दर्ज हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक 7 शतक और 10 अर्धशतक बनाए हैं। वह पाकिस्तानी बल्लेबाज से सिर्फ 18 रन पीछे हैं। मैच में अगर वह 19 रन बना लेते हैं तो वह नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज अपने नाम की है। वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेट चढ़ गया था। ऐसे में ये दूसरा मुकाबला काफी अहम होने वाला है। शतक लगाने की बात करें तो विराट ने विंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 7 शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला 5-5 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Next Stories
1 Pro Kabaddi 2019: Gujarat Fortune Giants vs Tamil Thalaivas: रोमांचक मैच में तमिल थलाइवाज ने गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स को हराया
2 Puneri Paltan vs Dabang Delhi: दबंग दिल्ली की रोमांचक जीत, पुनेरी पलटन को 30-32 से हराया
3 IND vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया ने इसी मैदान पर बनाया अपना हाइएस्ट स्कोर, यहीं मिली थी उसे शर्मनाक हार
यह पढ़ा क्या?
X