ताज़ा खबर
 

ICC Test Ranking: स्मिथ की बादशाहत पर ‘विराट’ नजर, तीसरे टेस्ट में फिर नंबर वन बन सकते हैं कोहली

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गये। वह 108 रन की पारी की बदौलत 17वें स्थान पर आ गये। चेतेश्वर पुजारा और रहाणे शीर्ष 10 में शामिल दो अन्य बल्लेबाज है जो चौथे और नौवें स्थान पर बने हुए है।

स्मिथ की बादशाहत पर ‘विराट’ नजर (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया इन दिनों शानदार लय में दिख रही है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का कोई जवाब नहीं है। वहीं, टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ में एक गजब की टक्कर देखने को मिल रही है। एशेज सीरीज के दौरान स्मिथ ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली को पछाड़कर नंबर वन रैंकिंग हासिल की थी, लेकिन एक बार फिर कोहली अपनी बादशाहत के काफी करीब आ गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 254 रन की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली 14 अक्टूबर को जारी आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के सिर्फ एक अंक पीछे है। इस टेस्ट में शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गये। वह 108 रन की पारी की बदौलत 17वें स्थान पर आ गये। चेतेश्वर पुजारा और रहाणे शीर्ष 10 में शामिल दो अन्य बल्लेबाज है जो चौथे और नौवें स्थान पर बने हुए है।

 

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन पायदान चढ़ते हुए सातवें स्थान पर पहुंच गये जबकि चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर बने हुए है। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में रविन्द्र जडेजा वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि अश्विन इस सूची में पांचवें पायदान पर है। श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट के बाद 900 से अंक (जनवरी 2018 के बाद पहली बार) से नीचे पहुंचे कोहली के नाम अब 936 अंक है। वहीं स्मिथ के पास 937 रेटिंग प्वाइंट हैं। ऐसे में कोहली के पास मौका है कि वो तीसरे टेस्ट में स्टीव को पछाड़कर नंबर वन रैंकिंग हासिल कर लें।

Next Stories
1 65 साल बाद किसी टेस्ट क्रिकेटर को मिलेगी BCCI की कमान, ‘महाराजा विजयनगरम’ के बाद ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ बैठेंगे कुर्सी पर
2 ‘4 बोतल वोडका पीकर रवि शास्त्री की तरह एक्टिंग करते हैं रोहित शर्मा’ यूजर्स ने वायरल फोटो पर लिए खूब मजे
3 डेनमार्क में भारतीय शटलरों संग हो रहा सौतेला व्यवहार, साइना नेहवाल को वीजा देने में भी लगाया था अड़ंगा
ये पढ़ा क्या?
X