ताज़ा खबर
 

IPL में आज दिखेगा महिला क्रिकेटरों का जलवा, विराट कोहली ने दिया स्पेशल मैसेज

विराट कोहली ने अपने संदेश में कहा कि 'वह महिला क्रिकेट के लिए जल्द ही अनाउंस होने वाली टी20 लीग को लेकर बेहद रोमांचित हैं। 22 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला मैच इस लीग का टीजर या ट्रेलर होगा।

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, महिला क्रिकेटरों को मैसेज देते हुए। (image source-Twitter)

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता से सब वाकिफ हैं। भारतीय क्रिकेट स्टार देश में बड़ी स्टार वैल्यू रखते हैं और एक बड़े ब्रांड माने जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत में महिला क्रिकेट अभी भी हाशिए पर है। हालांकि पिछले कुछ समय से इसमें बदलाव आया है और भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी अपने शानदार प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। अब खबर है कि भारतीय महिला क्रिकेट में भी आईपीएल की तर्ज पर एक टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत हो सकती है। इसके ट्रायल के तौर पर आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिला क्रिकेटरों के बीच एक प्रदर्शनी मैच भी खेला जाएगा। यह मैच ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा टीमों के बीच खेला जाएगा। ट्रेलब्लेजर्स की कमान स्मृति मंधाना संभालेंगी, वहीं सुपरनोवा का नेतृत्व हरमनप्रीत कौर करेंगी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया पर एक संदेश देकर महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को आज के मैच के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।

विराट कोहली ने अपने संदेश में कहा कि ‘वह महिला क्रिकेट के लिए जल्द ही अनाउंस होने वाली टी20 लीग को लेकर बेहद रोमांचित हैं। 22 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला मैच इस लीग का टीजर या ट्रेलर होगा। विराट ने दोनों टीमों की कप्तान स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर को शुभकामनाएं देते हुए ऑल द बेस्ट कहा। विराट ने साथ ही कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जैसे महिला क्रिकेटर देश के लिए जुनून के साथ खेलती हैं, वैसे ही इस लीग के लिए भी खेलेंगी।’ इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ कई विदेशी खिलाड़ी भी शिरकत करेंगी। इनमें न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली, बेथ मूनी, एलिस पैरी, मेगान स्कॉट और इंग्लैंड की डेनेली वॉट शामिल हैं।

वहीं आज के मैच को लेकर महिला क्रिकेटर्स भी काफी रोमांचित हैं। स्मृति मंधाना ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एग्जीबिशन मैच को लेकर हम लोग बेहद रोमांचित हैं। हम इसके लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं और यह आईपीएल की दिशा में एक कदम है। हमें उम्मीद है कि हम दर्शकों का मनोरंजन करेंगे ताकि बीसीसीआई को महिलाओं के लिए भी आईपीएल आयोजित करने के लिए सोचना पड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App