ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, स्टीव स्मिथ ने छीनी टेस्ट की बादशाहत, बुमराह भी टॉप-10 से बाहर

ICC Test rankings: कोहली न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले मैच में दोनों पारियों में कुल 21 रन ही बना सके थे। वहीं, पिछली कुछ पारियों से विराट का बल्ला खामोश भी दिख रहा है।

विराट कोहली टेस्ट रैंकिग में स्मिथ से पिछड़े (फोटो सोर्स-twitter)

ICC Test rankings, Virat Kohli, Steve Smith: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लाप रही। साथ ही कप्तान कोहली भी लय में नहीं दिखे। इसका खामियाजा कोहली को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उठाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने कोहली की टेस्ट बादशाहद छीन ली है और नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। जबकि कप्तान कोहली एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बुधवार यानी कि 26 फरवरी को आईसीसी ने अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इस लिस्ट में विराट कोहली 906 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं तो वहीं स्टीव स्मिथ 911 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। 2015 में पहली बार स्मिथ नंबर वन हुए थे।

तब से 8 बार ऐसा हुआ है जब स्मिथ ने टेस्ट की बादशाहत अपने नाम की है। 2015 से लेकर अबतक केवल एक बार ही कोई और बल्लेबाज टेस्ट की बादशाहत अपने नाम करने में सफल हुआ है। केन विलियमसन 2015 में केवल 8 दिन के लिए नंबर वन हुए थे। नहीं तो इस शीर्ष की रेस कोहली और स्मिथ के बीच ही हुई है। जिसमें इस बार बाजी स्मिथ ने मार ली है।

 

कोहली न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले मैच में दोनों पारियों में कुल 21 रन ही बना सके थे। वहीं, पिछली कुछ पारियों से विराट का बल्ला खामोश भी दिख रहा है। लेकिन इस हार का असर केवल कोहली पर ही नहीं बल्कि पुजारा पर भी देखने को मिला जिनको इस रैंकिंग में 2 पायदान का नुकसान हुआ और अब वह नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह इस रैंकिंग में शीर्ष 10 से भी बाहर हो गए हैं। टेस्ट नंबर वन गेंदबाज की लिस्ट में पैट कमिंस टॉप पर हैं। टॉप 10 गेंदबाजों में केवल एक भारतीय रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है जो नौवें स्थान पर हैं। बता दें कि भारत को वेलिंग्टन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही पारियों में भारतीय बल्लेबाज टीम का स्कोर 200 के पार नहीं ले जा सके।

Next Stories
1 मुशफिकुर रहीम को पाकिस्तान में जान जाने का खतरा; बोर्ड ने दी चेतावनी, कहा- परिवार से ज्यादा देश जरूरी
2 VIDEO: पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने की जावेद मियांदाद की बेइज्जती, पूर्व क्रिकेटर ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी
3 PSL 2020 8th Match Score, Multan Sultans vs Peshawar Zalmi Playing 11 Updates: शान मसूद ने गेंदबाजी चुनी, जानिए दोनों की प्लेइंग इलेवन
ये पढ़ा क्या?
X