ताज़ा खबर
 

VIDEO: मैदान पर विराट कोहली ने खोया आपा, गाली देकर अंपायर के फैसले पर जताई नाखुशी

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने पहली बार किसी दौरे के सभी मैच 9-0 से जीते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

विराट कोहली बेखौफ कप्तान और खिलाड़ी माने जाते हैं। वह कितने गुस्सैल हैं, यह भी मैदान पर दर्शकों ने कई बार देखा है। गलत आउट दिया जाना हो या कोई और फैसला, कोहली बहुत जल्द आपा खो देते हैं। बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में भी विराट इसी अंदाज में नजर आए। दरअसल श्रीलंकाई पारी का 15वां ओवर चल रहा था और अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे। बल्लेबाज सेक्कुगे प्रसन्ना के बल्ले के पास से होकर गेंद महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों में चली गई। टीम इंडिया ने आउट की अपील की, लेकिन अंपायर ने कुछ ही पलों में इसे खारिज कर दिया। विराट कोहली की अगुआई में कई भारतीय खिलाड़ी 4-5 सेकंड तक अपील करते रहे। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भी कहा कि उन्हें आवाज आई थी। लेकिन चूंकि टी20 क्रिकेट में डीआरएस लेने का अॉप्शन नहीं होता, इसलिए अपील खारिज कर दी गई। यह देखकर विराट कोहली आपा खो बैठे और उन्होंने गाली देकर अपना गुस्सा जाहिर किया। बाद में जब स्निकोमीटर पर देखा गया तो गेंद बल्ले से टकराई थी और टीम इंडिया की अपील सही थी।

देखें वीडियो:

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने कप्तान विराट कोहली (82) और मनीष पांडे (नाबाद 51) की बेहतरीन पारियों के दम पर चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। 22 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा (9) को लसिथ मलिंगा ने आउट किया। लोकेश राहुल (24) 42 के कुल स्कोर पर सीकुगे प्रसन्ना का शिकार बने। इन दोनों के आउट होने के बाद कोहली और पांडे ने भारत को संभाला और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। टीम को जब जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी तभी कोहली पवेलियन लौट लिए।

सात चौके और एक छक्का मारने वाले कोहली को इसुरु उदाना ने आउट किया। पांडे ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम के लिए विजयी शॉट भी मारा। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 36 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा एक छक्का लगाया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो सफलताएं मिलीं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App