IPL 2021 के बाद विराट कोहली छोड़ेंगे RCB की कप्तानी, Video में कहा- ‘सफर खत्म नहीं हुआ है’

भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। यूएई में शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद वे आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे।

virat-kohli-leaves-captaincy-of-ipl-franchise-rcb-after-t20-team-india-video-comes-out-on-twitter
विराट कोहली आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद छोड़ेंगे आरसीबी की कप्तानी (Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने आज से यूएई में शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद आरसीबी के लिए कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। इससे पहले उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था।

विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया जिसमें भारतीय कप्तान ने अपने फैसले की जानकारी दी। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि- हाल ही में वर्कलोड के चलते मैंने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी। आरसीबी के लिए भी कप्तान के तौर पर ये मेरा आखिरी सीजन होगा।

उन्होंने ये भी कहा कि,’मैं खिलाड़ी के तौर पर खेलता रहूंगा। जब तक मैं अपना आईपीएल का आखिरी मुकाबला खेलूंगा मैं आरसीबी के लिए ही खेलना चाहूंगा। मैं आरसीबी के सभी फैंस का सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।’

कोहली ने आरसीबी द्वारा जारी बयान में कहा, ‘’यह आरसीबी के कप्तान के रूप में मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अपने अंतिम आईपीएल मैच तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा। मैं मेरे ऊपर विश्वास और मेरा समर्थन करने के लिए आरसीबी के प्रशंसकों को धन्यवाद देता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘यह शानदार और प्रेरणादायी यात्रा रही, आरसीबी टीम के प्रतिभावान खिलाड़ियों के समूह की कप्तानी करना। मैं इस मौके पर आरसीबी प्रबंधन, कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने फ्रेंचाइजी की प्रगति में अहम भूमिका निभाई। यह आसान फैसला नहीं था लेकिन काफी सोच विचार के साथ यह फैसला किया गया और इस शानदार फ्रेंचाइजी के सर्वश्रेष्ठ हित में है।’

विराट कोहली का IPL में कैप्टेंसी रिकॉर्ड

विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी के लिए कुल 132 मैचों में कप्तानी की है। जिसमें से 66 मुकाबले आरसीबी हारी है और सिर्फ 62 मुकाबलों में ही टीम को जीत मिली है। खास बात ये है कि उनकी कप्तानी में आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है जिसको लेकर लगातार सवाल उठते आए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट