ताज़ा खबर
 

विंडीज दौरे पर नहीं दिख सकते हैं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह; अजिंक्य रहाणे संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

कोहली और बुमराह पिछले एक साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इन दोनों क्रिकेटरों की फिटनेस बरकरार रहे, इसके मद्देनजर उन्हें चयन समिति ने लंबा ब्रेक देने का फैसला किया। दरअसल वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया का काफी व्यस्त कार्यक्रम है।

विराट कोहली और जुसप्रीत बुमराह

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत टीम का सफर पूरा हो चुका है। अब टीम इंडिया का अगला दौरा वेस्टइंडीज का है, जो 3 अगस्त से शुरू होगा। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज में 3 टी-20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इसमें पहले दो (3 और 4 अगस्त) टी-20 मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। खबरें हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। कोहली और बुमराह पिछले एक साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इन दोनों क्रिकेटरों की फिटनेस बरकरार रहे, इसके मद्देनजर उन्हें चयन समिति ने लंबा ब्रेक देने का फैसला किया। दरअसल वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया का काफी व्यस्त कार्यक्रम है।

टीम इंडिया ने पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेली थी। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर आई। दिसंबर में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में सीरीज खेलने के लिए गई थी। उसके बाद वहीं से 3 टी-20 और 5 वनडे की सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड चली गई थी। 12 मई से इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत का दौरा किया था।

बताया जा रहा है कि कोहली की गौरमौजूदगी में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं। वहीं, टी-20 और वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे। मौजूदा तय कार्यक्रम के मुताबिक टीम इंडिया को 14 जुलाई को इंग्लैंड से स्वदेश रवाना होना है। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर नेशनल सेलेक्शन कमेटी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन करेगी।

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया, ‘कोहली और बुमराह टी-20 और वनडे सीरीज में तो निश्चित तौर पर नहीं खेलेंगे। हालांकि, चयनकर्ता उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी आराम देने की सोच रहे हैं। दोनों ही टीम के अहम खिलाड़ी हैं। टीम प्रबंधन और चयन समिति चाहती है कि वे विदेशी टीमों के भारत दौरे से पहले फिट और तरोताजा रहें।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World Cup 2019 Leading Run Scorers: नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, लेकिन टॉप स्कोरर की लिस्ट में रोहित शर्मा ही रहेंगे पहले नंबर पर!
2 World Cup 2019 Leading Wicket takers: मिशेल स्टार्क ने ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ा, एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने