ताज़ा खबर
 

भारत के लिए परेशानी का सबब ना बन जाए विराट के पीठ का दर्द, प्रैक्टिस मैच में चोटिल हुआ ये भारतीय गेंदबाज

विराट कोहली पीठ के दर्द के कारण अभ्यास मैच से बाहर हैं और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी इंजरी के चलते मैदान पर नहीं उतरे। इसी बीच भारतीय टीम के लिए मुसीबत तब और बढ़ गई जब अभ्यास मैच में स्टैंडबाय गेंदबाज आवेश खान के अंगूठे में चोट लग गई।

भारत के लिए परेशानी का सबब ना बन जाए विराट के पीठ का दर्द, प्रैक्टिस मैच में चोटिल हुआ ये भारतीय गेंदबाज (Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंजरी भारत के लिए एक बड़ी समस्या बनकर उभर रही है। हाल ही में 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी देखा गया था कि कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और युवाओं ने भारत को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीत दिलाई थी। एकबार फिर से इंजरी का काल टीम इंडिया के ऊपर मंडराने लगा है। मंगलवार से डरहम में शुरू हुए अभ्यास मैच से पहले जहां कप्तान कोहली पीठ के दर्द के चलते बाहर रहे वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी बाएं हैमस्ट्रिंग में सूजन के चलते अभ्यास मैच में नहीं उतर सके। ऐसे में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई। वहीं अब दौरे के स्टैंडबाय गेंदबाज आवेश खान के भी अंगूठे में चोट लग गई है।

दरअसल अभ्यास मैच में आवेश खान को ईसीबी की रिक्वेस्ट पर काउंटी सिलेक्ट XI से खेलने के लिए चुना गया था। वहीं उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर को भी काउंटी टीम ने अपने स्क्वॉड में जगह दी थी। पारी में अपने तीसरे स्पेल के दौरान हनुमा विहारी के एक शॉट को रोकते हुए आवेश खान का अंगूठा गेंद के सामने आ गया जिसके चलते उन्हें काफी दर्द महसूस हुआ। उन्हें दर्द में देखकर फीजियो तुरंत मैदान पर आए और अंगूठे पर टेप बांधा। मैच के कमेंटेटर्स के मुताबिक आवेश खान का अंगूठा डिसलोकेट हो गया है।

विराट और रहाणे की फिटनेस चिंता का विषय

आवेश खान की इंजरी से पहले मंगलवार देर शाम बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी की थी जिसके मुताबिक कप्तान विराट कोहली पीठ के दर्द के कारण अभ्यास मैच से बाहर हैं। वहीं उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बाएं हैमस्ट्रिंग में सूजन होने के कारण ये मैच नहीं खेल पाए और उन्हें इंजेक्शन भी दिया गया था। इस स्थिती में रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी गई। हालांकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम कप्तान और उपकप्तान की फिटनेस पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

गौरतलब है कि 4 अगस्त से नॉटिंघम के मैदान पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट सहित सभी को यही उम्मीद है कि उससे पहले कप्तान कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे फिट हो जाएं और सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहें।

Next Stories
1 IND vs SL: भारत ने 6 साल बाद दोहराया इतिहास, रविंद्र जडेजा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके दीपक चहर
2 IND vs SL: भारत को हारता देख नर्वस हो गए थे राहुल द्रविड़, राहुल चहर के हाथों दीपक को दिया था संदेश
3 सुरेश रैना ने खुद को बताया ब्राह्मण तो सोशल मीडिया पर मचा बवाल, लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स; देखें Video
ये पढ़ा क्या?
X