ताज़ा खबर
 

कप्तानी पारी के बाद विराट को लता दीदी ने एेसे दी स्पेशल विश

स्वर कोकिला ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज जीत पर विराट को गाना डेडिकेट कर दी मुबारकबाद
टेस्ट टीम के कैप्टन विराट कोहली। (फाइल फोटो)

 

क्रिकेट को भारत में किसी धर्म से कम नहीं माना जाता। शायद ही कोई भारतीय हो, जिसे क्रिकेट देखने का शौक न हो। बॉलिवुड से लेकर राजनीति तक क्रिकेट के चाहने वाले भरे पड़े हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर जश्न मनाने वालों में स्वर कोकिला लता मंगेशकर कभी पीछे नहीं रहतीं। टीम इंडिया की हर जीत पर वह ट्वीट कर बधाई जरूर देती हैं। लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जब टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 की बढ़त हासिल की तो लता दीदी ने मुबारकबाद देने का नया तरीका भी ढूंढ लिया। तरीका एेसा कि किसी को भी जलन हो जाए। यह स्पेशल विश किसी और के लिए नहीं बल्कि धाकड़ बल्लेबाज और टेस्ट टीम के कैप्टन विराट कोहली के लिए थी।

इस जीत के बाद लता दीदी ने ट्वीट में लिखा, नमस्कार आज हम तीसरा टेस्ट मैच बहुत आसानी से जीत गए। मैं हमारी पूरी टीम का अभिनंदन करती हूं। इसके बाद लता दीदी ने दूसरा ट्वीट कर लिखा, खासतौर से विराट कोहली को बधाई देना चाहती हूं, जिन्होंने 235 रन बनाए और उनके लिए  एक गाना पोस्ट किया। यह गाना था-आकाश के उस पास भी आकाश है, आकाश पे बहते समय की तरह बहते रहो जैसे बहे ये हवा। विराट कोहली को भी लता दीदी की तरफ से एेसी विश की उम्मीद नहीं रही होगी।

लता दीदी के इस ट्वीट पर हालांकि विराट कोहली का तो कोई जवाब नहीं आया, लेकिन बॉलिवुड के किंग शाहरुख खान ने ट्वीट कर कहा कि विराट को खेलते देखना बेहद खुशी देता है। वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर कहा, विराट कोहली की अगुआई में जीती भारतीय टीम को बधाई। आप लोगों ने शानदार खेला।

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि अगर इंग्लैंड 68 के स्कोर पर विराट का कैच पकड़ लेता तो स्थिति अलग होती, लेकिन अगर भारत शून्य के स्कोर पर किटन जैनिंग्स को आउट कर देता तो हमारे पास दो दिन की छुट्टी होती।

इस मैच में कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 235 रन बनाए थे। इस मैच को भारत ने पारी और 36 रनों से जीता था। भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मैच में  167 रन देकर  12 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने 7वीं बार मैच में 10 विकेट लिए थे।

 

विडियो ः आप भी सुनिए लता दीदी का विराट के लिए गाया यह गाना ः

IndvsEng: सीरीज़ जीतने पर बोले कप्तान विराट कोहली- “कोई भी सीरीज़ आसान नहीं होता” ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule