ताज़ा खबर
 

टाइम मैग्‍जीन की लिस्‍ट में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर ने लिखा भावुक पोस्ट

कोहली फिलहाल वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं, वहीं टेस्ट मैच में वह दुनिया में दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। अभी तक खेले 331 अन्तरराष्ट्रीय मैचों में कोहली अभी तक 17125 रन बना चुके हैं। जिनमें 35 वनडे शतक और 21 टेस्ट शतक शामिल हैं।

virat kohliसचिन तेंदुलकर के साथ विराट कोहली। (image source-bcci)

वर्तमान में विराट कोहली देश में क्रिकेट के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। अब टाइम मैग्जीन ने अपनी 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को जगह देकर इस बात पर मुहर लगा दी है। विराट कोहली इस सूची में स्थान बनाने वाले 6 खिलाड़ियों में से एक हैं। कोहली के अलावा इस सूची में टेनिस स्टार रोजर फेडरर, अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी केविन डुरेंट, अमेरिका के स्नोबोर्डिंग खिलाड़ी कोले किम, फिगर स्केटिंग खिलाड़ी एडम रिपन और अमेरिकी फुटबॉलर जेजे वाट जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है।

वहीं कोहली को टाइम मैग्जीन की 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में शामिल किए जाने पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मैग्जीन में कोहली को समर्पित करते हुए लिखा है कि ‘एक दशक पहले ही वह जानते थे कि एक बेहतरीन खिलाड़ी का उदय हो रहा है। 2008 का अंडर-19 वर्ल्ड कप भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह भारत के युवा खिलाड़ियों की अगली पंक्ति तैयार कर रहा था, जो आगे चलकर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह पहला मौका था, जब मैने एक जुनूनी खिलाड़ी को टीम का नेतृत्व करते देखा था।’ सचिन ने आगे लिखा कि ‘आज विराट कोहली हर घर में पहचाना जाने वाला नाम और क्रिकेट का चैंपियन बन गया है। आज भी रनों के लिए उसकी भूख कमाल की है, यही उसके खेल की पहचान है।’ सचिन ने लिखा कि ‘उनके पिता कहा करते थे कि मैं जो कर रहा हूं उस पर फोकस करूं तो मेरे आलोचक भी मेरे प्रशंसक बन जाएंगे। विराट अपने खेल में भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं।’ सचिन ने कोहली को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि ‘वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और खेल से देश के गर्व और सम्मान में इजाफा करती रहे।’

बता दें कि कोहली फिलहाल वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं, वहीं टेस्ट मैच में वह दुनिया में दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। अभी तक खेले 331 अन्तरराष्ट्रीय मैचों में कोहली अभी तक 17125 रन बना चुके हैं। जिनमें 35 वनडे शतक और 21 टेस्ट शतक शामिल हैं। आगामी इंग्लैंड दौरे पर कोहली की बल्लेबाजी की कड़ी परीक्षा होनी है। बता दें कि पिछले इंग्लैंड दौरे के दौरान कोहली की बल्लेबाजी नहीं चली थी। ऐसे में इस बार सभी की निगाहें कोहली पर होंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओलंपिक की दावेदारी पेश करेगा भारत, आइओए अध्यक्ष और बाक की मुलाकात में मेजबानी का मुद्दा उठा
2 टी20 के बाद अब 200 गेंदों का मैच? नए फॉर्मेट पर भड़के फैंस- टॉस से ही तय कर लो कौन जीता
3 क्रिकेट में वापसी करने जा रहे शाहिद अफरीदी, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे
ये पढ़ा क्या?
X