ताज़ा खबर
 

विराट कोहली को गेंदबाजी करना चाहते हैं इंग्लैंड के ‘सर’, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया करिश्माई और बहादुर

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।

विराट कोहली, इयान बॉथम और इमरान खान। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर सर इयान बॉथम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कोहली को भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने वाला सही इंसान बताया है। बॉथम ने पहली बार टीम इंडिया और पाकिस्तान को वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव और इमरान खान की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह के मुश्किल पिचों पर कपिल देव ने प्रदर्शन किया वैसा आज कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सकता है।

बॉथम ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘विराट खेल को विपक्षी से ले जाता है। वह अपने खिलाड़ियों के लिए स्टैंड लेता है। मुझे उसके खिलाफ खेलना अच्छा लगता। वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही इंसान है।’’ बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।

1980 के दशक में क्रिकेट जगत में बॉथम, कपिल देव, न्यूजीलैंड के कप्तान रिचर्ड हैडली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान चार बेहतरीन ऑलराउंडर थे। बॉथम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि क्रिकेट के ‘लॉर्डर दैन लाइफ’ दौर में उन्हें खेलने का मौका मिला। बॉथम ने इमरान खान के बारे में कहा, ‘‘मैं इमरान से लंबे समय से नहीं मिला। वे हम चारों में सबसे ज्यादा करिश्माई थे। वे अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। मैं यह जरूर कहना चाहूंगा कि वे बहादुर इंसान हैं। मैं दुआ करता हूं कि वे सुरक्षित रहें।’’
Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें

बॉथम ने आगे कहा, ‘‘ऑलराउंडर बनाए नहीं जाते। वे पेड़ पर नहीं उगते हैं। आज वर्कलोड ज्यादा है। यह आपके शरीर पर असर डालता है। कपिल देव के बारे में सोचिए। उन्होंने भारतीय पिचों पर जितनी गेंदबाजी की, वह कोई नहीं कर सकता। वहां की पिचे मदद भी बहुत कम करती है। चेन्नई और दिल्ली की गर्मियों में खेलना मुश्किल है। मुझे मौजूदा समय में ऐसा कोई भी खिलाड़ी नहीं दिखता जो वैसा कर सके।’’ बॉथम ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ की तुलना में बेन स्टोक्स को बेहतर बनाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया 11 दिसंबर से विदेशी मैदान पर खेलेगी अपना पहला डे/नाइट टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया शेड्यूल
2 200 टेस्ट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर को पहले मैच में ही लगा था करियर खत्म हो गया, ईश्वर से मांगी थी भीख
3 VIDEO: पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में होते हैं शिखर धवन, 2015 वर्ल्ड कप में फैंस ने कहा था- ‘तुम तो 15 रन पर ही आउट होगे’