ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने लॉकडाउन में Instagram से कमाए 3.6 करोड़, 18 करोड़ की कमाई के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो रहे टॉप पर

बॉस्केटबॉल प्लेयर शकील ओ'नील को छोड़ दें, लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में सभी फुटबॉलर हैं। रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर अर्जेंटीनी फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 5, 2020 11:16 AM
Virat Kohli instagram and cristiano 850विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 6.2 करोड़ और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 22.2 करोड़ फॉलोवर हैं।

लॉकडाउन के कारण दुनिया में बहुत से लोगों को अपनी आजीविका से हाथ धोना पड़ा हो या उनकी आमदनी कम हो गई है, लेकिन इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर सिर्फ 3 स्पॉन्सर्ड पोस्ट के जरिए 379294 पौंड (करीब 3.6 करोड़ रुपए) कमाए। ब्रिटिश वेबसाइट मिरर (mirror) की खबर के मुताबिक, विराट कोहली लॉकडाउन के दौरान इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कमाई करने वाले टॉप-10 खिलाड़ियों में शामिल इकलौते भारतीय और क्रिकेटर हैं।

इस मामले में पुर्तगाली फुटबॉलर और युवेंट्स स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 12 मार्च से 14 मई के दौरान 1,882,336 पौंड (करीब 17.9 करोड़ रुपए) कमाए। यहां यह बताना जरूरी है कि भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किया था।

रिपोर्ट की मानें तो विराट कोहली इस सूची में छठे नंबर पर हैं। विराट ने लॉकडाउन के दौरान कुल 3 स्पॉन्सर्ड पोस्ट कीं। उन्हें हर पोस्ट के लिए 126431 पौंड (करीब 1.2 करोड़ रुपए) मिले। विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 6.2 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वहीं, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 22.2 करोड़ फॉलोवर हैं। रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने के मामले में दुनिया में पहले नंबर पर हैं। विराट कोहली भारत में नंबर वन पर हैं।

बॉस्केटबॉल प्लेयर शकील ओ’नील को छोड़ दें, तो लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में सभी फुटबॉलर हैं। रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर अर्जेंटीनी फुटबॉल स्टार लियोनल मेसी हैं। मेसी के इंस्टाग्राम पर 15.1 करोड़ फॉलोवर हैं। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान 4 पोस्टों से 1299373 पौंड (करीब 12.3 करोड़ रुपए) कमाए। ब्राजील युवा फुटबॉल स्टार नेमार तीसरे नंबर पर रहे। उनके इंस्टाग्राम पर 13.8 करोड़ फॉलोवर हैं। उन्होंने 4 पोस्ट करने के लिए 1,192,211 पौंड मिले।

विराट कोहली ने प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ा, इंस्टाग्राम से कमाने वाले नंबर वन भारतीय बने; 18 स्थान की लगाई छलांग

एनबीए स्टार शकील ओ’नील के इंस्टाग्राम पर 1.7 करोड़ फॉलोवर (विराट से काफी कम) ही हैं। लेकिन उन्होंने लॉकडाउन के दौरान विराट के मुकाबले 5 गुना ज्यादा पोस्ट कीं। शकील ने 16 पोस्टों के जरिए 583,628 पौंड (करीब 5.5 करोड़ रुपए) कमाए। पांचवें नंबर पर इंग्लिश फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम रहे। बेकहम ने इस दौरान सिर्फ 3 पोस्ट कीं। उन्हें इसके लिए 405,359 पौंड (करीब 3.8 करोड़ रुपए) मिले। बेकहम के इंस्टाग्राम पर 6.3 करोड़ फॉलोवर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘रोहित नई गेंद की बखिया उधड़ने में माहिर, विराट मैच जीतने में उस्ताद’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया हिटमैन-रनमशीन में अंतर
2 ‘मेरे कंधे पर बहुत छर्रे लगे थे, थरंगा के सीने से खून बह रहा था,’ पाकिस्तान में टीम पर हुए आतंकी हमले को यादकर सिहर उठे कुमार संगकारा
3 ‘बालकनी से कूदने का मन करता था, 2 साल तक डिप्रेशन में रहा,’ वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर ने ठीक होने को ली थी डायरी की मदद