ताज़ा खबर
 

सिडनी में विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने भी तोड़ा था प्रोटोकॉल, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट में दावा

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को प्रोटोकॉल के उल्लंघन के शक में आइसोलेट किया गया है। सभी खिलाड़ी सिडनी के लिए भी टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि अलग से रवाना हुए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 4, 2021 4:59 PM
Virat kohli Hardik Pandya SCG Baby Village Corona Protocolयह तस्वीर babyvillage नाम के इंस्टाग्राम पेज पर 7 दिसंबर 2020 को शेयर की गई थी। तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या उनके स्टोर आए थे। (सोर्स- इंस्टाग्राम/babyvillage)

रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय क्रिकेटर्स का मेलबर्न में रेस्टोरेंट में लंच करने वाला वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद उन सभी पर कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन करने का आरोप लगा। इस मामले की जांच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) कर रहा है। इस बीच, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या द्वारा पिछले महीने सिडनी में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने की खबरें सामने आईं हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड (Sydney Morning Herald) ने दावा किया है कि कोहली और पंड्या ने भी कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर चुके हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर में कहा गया है कि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने दिसंबर 2020 की शुरुआत में सिडनी के एक बेबी स्टोर में शॉपिंग की थी। दोनों खिलाड़ियों ने बेबी स्टोर में कुछ लोगों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं थीं। ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में विराट कोहली शॉपिंग बैग के साथ दिखाई दे रहे हैं। सिडनी में स्थित बेबी विलेज (Baby Village) नाम के इस स्टोर ने भी इंस्टाग्राम पर हार्दिक और कोहली के साथ वाली तस्वीरें भी शेयर की हैं। उन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा है, हमारे नए स्टोर में आज हमारे कुछ बहुत ही विशेष विजिटर (विराट कोहली और हार्दिक पंड्या) थे। विराट और अनुष्का शर्मा को उनके पहले बच्चे के सुरक्षित और खुशहाल जन्म के लिए शुभकामनाएं!

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में उन्हीं तस्वीरों को आधार बनाकर दावा किया जा रहा है कि विराट और हार्दिक ने दिसंबर में ही बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ दिया था। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज हो चुकी है। विराट के साथ-साथ हार्दिक पंड्या भी टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा थे। अब चार टेस्ट मैच की सीरीज चल रही है। विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आए हैं। हार्दिक टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

एक और रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एडिलेड टेस्ट के एक सप्ताह पहले या बाद में, कुछ भारतीय खिलाड़ी एक कैफे में भी गए थे, जहां कुछ खिलाड़ी कैफे के अंदर जाकर मेज पर बैठे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जो खिलाड़ी कैफे के अंदर गए थे, उन्हें प्रोटोकॉल के अनुसार मास्क पहनना चाहिए था, लेकिन खिलाड़ी मास्क नहीं पहने थे।

बता दें कि रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को प्रोटोकॉल के उल्लंघन के शक में आइसोलेट किया गया है। सभी खिलाड़ी सिडनी के लिए भी टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि अलग से रवाना हुए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी को खेला जाने वाला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स के बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ने पर काफी हंगामा हो गया है।

Next Stories
1 टीम इंडिया को ‘छोटा सा बलिदान’ देना होगा, ‘सौतेले व्यवहार’ की शिकायत पर भारतीय क्रिकेटर्स से बोले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर
2 महंगे होटल ने स्टार क्रिकेटर्स को परोसा घटिया खाना, रोटी मांगने पर चावल मिला; खिलाड़ियों ने BCCI से शिकायत की
3 NZ vs PAK: केन विलियमसन ने जड़ा शानदार शतक, तोड़ा सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड; मैच में कराई टीम की वापसी
चुनावी चैलेंज
X