ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: पर्थ की पिच देखकर खुश हुए विराट कोहली, कहा- आशा है नहीं हटाई जाएगी घास

ind vs aus: भारत इस 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रन से जीत हासिल कर पहले से ही 1-0 से आगे है। ऐसे में दूसरा मुकाबला बेहद अहम होने वाला है।

Author Published on: December 13, 2018 1:33 PM
पर्थ का मैदान (फोटो साभार-BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम का आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से से शुरू होने जा रहा है और ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली पर्थ की पिच पर घास को देखकर बेहद खुश हैं। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली को आशा है कि पिच की घास को हटाया नहीं जाएगा और यह टीम के तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी।

कोहली ने कहा, “हमने पिच देखी और उसमें काफी घास है। इस पिच पर एडिलेड ओवल मैदान से अधिक घास है और मैं इससे खुश हूं। यह पिच गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी और ऐसे में हम सकारात्मक मानसिकता के साथ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे।”

कप्तान कोहली का यह भी मानना है कि बड़ा स्कोर खड़ा करने का कोई लाभ नहीं है अगर टीम के गेंदबाज अपनी भूमिका को सही तरीके से नहीं निभा सकते हैं। इसमें गेंदबाजों के लिए दोनों पारियों में 20 के 20 विकेट लेना जरूरी है।

उन्होंने कहा, “किसी भी टेस्ट मैच में आप तभी जीत की दावेदारी को प्रबल कर सकते हैं, जब आप 20 विकेट हासिल कर लें। आप चाहें 500 या 600 रन बनाए, उसका कोई फायदा नहीं है अगर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो 300 रनों का स्कोर भी काफी होता है। मैं खुश हूं कि हमारे पास ऐसे अच्छे गेंदबाज हैं, जिनमें 20 विकेट लेने का जुनून है। गौरतलब है कि भारत इस 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रन से जीत हासिल कर पहले से ही 1-0 से आगे है। ऐसे में दूसरा मुकाबला बेहद अहम होने वाला है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories