ताज़ा खबर
 

वीडियो: कप्तान के रूप में पहली सीरीज जीत पर धोनी से यह खास गिफ्ट पाकर भावुक हुए विराट कोहली

विराट ने कहा कि उन्होंने आंकड़ों पर गौर करके देखा है कि धोनी का अनुमान लगभग 95 प्रतिशत मामलों में सही रहता है और वह दुनिया के सबसे समझदार क्रिकेटरों में से एक हैं।

Virat Kohli, Virat Kohli First ODI Series as Captain, Virat Kohli First Series win as Captain against England, Cuttack ODI, MS Dhoni, MS Dhoni Special Gift to Virat Kohli, BCCI TV, Team India Captain Virat Kohli, MS Dhoni Gave a signed Ball to Virat Kohliकप्तान के रूप में पहली सीरीज जीत पर एमएस धोनी ने विराट कोहली को अपने हस्ताक्षर वाली गेंद भेंट की।(Photo: BCCI)

भारत के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में विराट कोहली की पहली सीरीज काफी अच्छी रही और भारत ने इंग्लैंड को तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हरा दिया। भारत ने इस सीरीज में दुनिया को अपनी बल्लेबाजी कौशत से परिचित कराया और तीनों मैचों में 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया। खुद कप्तान विराट कोहली ने एक मैच में शानदार शतक जमाया और एक फिफ्टी भी लगाया। विराट कोहली को पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अपनी पहली सीरीज जीतने पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनको एक यादगार गिफ्ट दिया। धोनी से मिले इस गिफ्ट के बारे में विराट कोहली ने बीसीसीआई टीवी से इंटरव्यू के दौरान बताया। उन्होंने कहा, ‘सीरीज जीतने पर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने सिग्नेचर वाली गेंद भेंट की।’

विराट कोहली ने बातचीत में बताया, ‘एमएस ने मुझे कटक में दूसरा वनडे जीतने के बाद गेंद भेंट किया था। इस समय स्टंप्स काफी महंगे आते हैं। अब मैच जीतने पर हमें स्टंप्स साथ ले आने की छूट नहीं है। इसलिए उन्होंने मुझे गेंद भेंट की और कहा कि कप्तान के तौर पर तुमने पहली सीरीज जीती है, जो यादगार है। यह मेरे लिए बहुत स्पेशल मोमेंट था और मुझे एमएस की तरफ से उनकी सिग्नेचर की हुई गेंद भेंट में मिली।’ इस दौरान विराट कोहली ने सीरीज जीत के लिए साथी खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की। विराट कोहली को एमएस धोनी के क्रिकेट सेंस और अनुभव पर बहुत ज्यादा भरोसा है। उन्होंने वनडे सीरीज से पहले कहा था कि वह कई मामलों में धोनी पर आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं, जैसे डीआरएस।

विराट ने कहा कि उन्होंने आंकड़ों पर गौर करके देखा है कि धोनी का अनुमान लगभग 95 प्रतिशत मामलों में सही रहता है और वह दुनिया के सबसे समझदार क्रिकेटरों में से एक हैं। वहीं एमएस धोनी ने भी अपनी ओर से कोई कसर बाकी नहीं रखी है और विराट को पूरा सहयोग दे रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री की मानें तो एमएस धोनी का टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में जबर्दस्त सम्मान है। खुद विराट कोहली उनका बहुत सम्मान करते हैं। धोनी जब कोलकाता में बल्लेबाजी के लिए उतरे, तो सारा स्टेडियम धोनी-धोनी के नारों से गूंज उठा और लोग खड़े हो गए। कोलकाता में सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाले कैब ने कपिल देव के हाथों एमएस धोनी को सम्मानित भी किया।

Next Stories
1 इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तीनों ओपनर्स रहे फ्लॉप, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले बढ़ीं भारत की मुश्किलें
2 स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर को दी चुनौती, कहा-भारत दौरे पर करुण नायर जैसी बल्लेबाजी करके दिखाओ
3 इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के लिए अश्विन-जडेजा को आराम, अमित मिश्रा-परवेज रसूल को मिला मौका
ये पढ़ा क्या?
X