ताज़ा खबर
 

IND vs SL: कोलकाता में विराट कोहली ने जड़ा कॅरियर का 50वां शतक, तोड़ डाले ये सभी रिकॉर्ड्स

अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में अब कोहली का अगला लक्ष्य सचिन के 100 शतकों की बराबरी करना होगा।

virat kohliकप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहा पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया है। पहले टेस्ट के पांचवे दिन कोलकाता में कप्तान कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ तरीके से श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हमला बोला। कोहली ने सिर्फ 119 गेंदों में 104 रन की पारी खेल डाली। इसमें उन्होंने 12 चौके औैर 2 छक्के लगाए। कोहली ने इस शतक के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरे कर लिए हैं। वह अब तक टेस्ट क्रिकेट में 18 और वनडे क्रिकेट में 32 शतक लगा चुके हैं। इस तरह से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 50 शतक लगाने के मामले में हाशिम अमला की बराबरी पर आ गए हैं। हाशिम अमला और विराट कोहली ने क्रिकेट की 348 पारियों में 100 शतक बनाए हैं। दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने 376 पारियों में 100 शतक बनाए थे। रिकी पोंटिंग ने 418 पारियों में ये कामयाबी हासिल की थी।

कोहली ने इस शतक के साथ ही सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली। कप्तान के तौर पर कोहली का ये 11वां शतक था। इतने ही शतक सुनील गावस्कर ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया के लिए बनाए थे। कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ये 18वां शतक था।

अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में अब कोहली का अगला लक्ष्य सचिन के 100 शतकों की बराबरी करना होगा। हालांकि ये अभी काफी दूर है। वह इस लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं। 100 शतकों के साथ सचिन पहले नंबर पर हैं। 71 शतकों के साथ पोंटिंग दूसरे, 63 के साथ संगाकारा तीसरे, 62 के साथ जैक कालिस चौथे नंबर पर हैं।

आपको बता दें कि आज के ही दिन 2009 में सचिन तेंदुलकर ने अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 30 हजार रन पूरे किए थे। ये मैच भी श्रीलंका के खिलाफ ही खेला जा रहा था। अब 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ही कोहली ने अपने 50 शतक पूरे किए।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs SL: कोलकाता टेस्‍ट में चेतेश्‍वर पुजारा ने हासिल की अनूठी उपलब्धि
2 भारत बनाम श्रीलंका 1st Test Day 5: रोमांचक मोड़ पर आकर मैच हुआ ड्रॉ
3 Ind vs SL 1st Test, Cricket Score: यहां देखें 5वें दिन का लाइव प्रसारण, मैच ड्रॉ
ये पढ़ा क्या?
X