ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने दी थी दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने की सलाह; हुए थे ट्रोल, अब RCB ने दी सफाई

कोहली ने अपने फैंस और फॉलोवर को संदेश दिया था कि वे दीया और परिवार के साथ रोशनी के त्योहार का आनंद लें। उन्होंने कहा था, ‘‘कृपया याद रखें कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पटाखे न फोड़ें और अपने संबंधियों के साथ एक साधारण दीया और मिठाई के साथ घर पर मस्ती करें।’’

Virat Kohli, Kohli Diwali message, RCB, Kohliविराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा कुछ दिनों मां बनने वाली हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

विराट कोहली ने दिवाली के दिन फैंस को पटाखे नहीं जलाने की सलाह दी थी। सोशल मीडिया यूजर्स को उनका यह संदेश पसंद नहीं आया। इस पर यूजर्स ने उन्हें और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को जमकर ट्रोल किया था। दरअसल, विराट कोहली की टीम ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें पटाखे जल रहे थे। उसे लेकर लोग नाराज हो गए थे। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (RCB) ने इसे लेकर अब एक स्पष्टीकरण जारी किया है।

आरसीबी ने कहा कि जिस वीडियो को लेकर लोग नाराज है उसमें पुराने फुटेज का इस्तेमाल किया गया है। वह 3 नवंबर को यूएई के फ्लैग डे सेलिब्रेशन का फुटेज था। आरसीबी ने पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखने पर अपना रुख भी साफ किया। आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘‘आशा है कि आप सभी परिवार और दोस्तों के साथ एक शांतिपूर्ण दिवाली का आनंद ले रहे होंगे। यह स्पष्ट करने के लिए कि RCB के हालिया जश्न के वीडियो में दिखाई गई आतिशबाजी UAE के फ्लैग डे सेरेमनी की पुरानी फुटेज थी। पर्यावरण की रक्षा के लिए आरसीबी कड़ी मेहनत कर रहा है, जैसा कि हम पिछले कुछ सालों से कर रहे हैं।’’


इससे पहले कोहली ने अपने फैंस और फॉलोवर को संदेश दिया था कि वे दीया और परिवार के साथ रोशनी के त्योहार का आनंद लें। उन्होंने कहा था, ‘‘कृपया याद रखें कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पटाखे न फोड़ें और अपने संबंधियों के साथ एक साधारण दीया और मिठाई के साथ घर पर मस्ती करें।’’ कोहली के वीडियो पर लोगों ने निशाना साधते हुए उन्हें कहा था कि वह लोगों को न बताएं कि दिवाली कैसे मनाई जाए।


कोहली फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है। वे वहां तीन वनडे और तीन टी20 के अलावा एक टेस्ट मैच खेलेंगे। कोहली आखिरी तीन टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी पत्नी अनुष्का मां बनने वाली हैं। इसलिए वे वापस भारत लौट आएंगे। बीसीसीआई ने उन्हें छुट्टी दे दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैचों से पहले ट्रेनिंग के लिए टीम इंडिया का कोविड-19 टेस्ट हुआ था। इसमें सभी खिलाड़ी निगेटिव पाए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘DHONI और गैरी कर्स्टन ने भी खुद को बेस्ट नहीं माना, रवि शास्त्री कैसे मान लिए’, भारतीय कोच पर भड़के थे गौतम गंभीर
2 टी20 वर्ल्ड कप टलने के कारण डिलीवरी बॉय बना यह क्रिकेटर, हाशिम अमला को भी कर चुका है आउट
3 जब टीम में जगह पाने के लिए सौरव गांगुली से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, चोट के बावजूद इंग्लैंड पर बरपाया था कहर
यह पढ़ा क्या?
X